Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने सुनील गावस्कर को उनके 71वें जन्मदिन पर दी बधाई

कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज गावस्कर भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे और उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियों ने बधाई  दी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 10, 2020 17:12 IST
Sunil Gavsakar, India, Indian cricket, sports, sachin tendulkar, harbhajan singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @SACHIN_RT Sunil Gavaskar and sachin tendulkar 

क्रिकेट जगत ने 'लिटल मास्टर' सुनील गावस्कर को उनके 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार को बधाई दी। कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज गावस्कर भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर को अपना आदर्श बताते हुए कहा, "मैं 1987 में पहली बार मेरे आदर्श गावस्कर सर से मिला था। 13 साल की उम्र में मैं अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं कर सकता था कि मैं उस व्यक्ति से मिल रहा हूं जिसे मैं देख रहा था और अनुकरण करना चाहता था। वह भी क्या दिन थे। आपको 71वें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं सर। आप स्वस्थ और सुरक्षित रहें।"

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, "सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। आप को ढेर सारी खुशियां मिलें।"

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा, "दुनिया के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों में से एक को जन्मदिन की शुभकामनाएं। सनी भाई आप स्वास्थ्य और खुश रहें। एक शानदार दिन।"

भारतीय क्रिकेट टीम के टर्बनेटर कहे जाने वाले हरभजन सिंह ने भी लिटिल मास्टर को जन्मदिन की बधाई दी है।

गावस्कर टेस्ट में 10000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वह एक टेस्ट की दोनों पारियों में तीसरी बार शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 2005 तक उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड था। इसके अलावा वह टेस्ट मैच में 100 कैच लेने वाले पहले भारतीय फिल्डर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement