Friday, May 17, 2024
Advertisement

तिरवानंतपुरम T 20 इंडिया vs न्‍यूज़ीलैंड LIVE Cricket Score हॉट स्‍टार लाइव सहित यहां देखें लाइव क्रिकेट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और टीवी कवरेज

न्यूज़ीलैंड ने दूसरे टी-20 में शानदार जीत दर्ज कर सिरीज़ में वापसी की है और आज मंगलवार को यहां टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक टी20 मैच में सिरीज़ विजेता तय होना है लेकिन मौसम का मिजाज़ बिगड़ा हुआ है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 07, 2017 18:43 IST
Greenfield Stadium Thiruvananthapuram- India TV Hindi
Greenfield Stadium Thiruvananthapuram

तिरूवनंतपुरम:  टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच ख़राब मौसम की वजह से देरी से शुरु होगा. पिच का एरिया अभी भी कवर्स से ढका हुआ है. ऐसे में इस बात की भी संभावना है कि मैच हो ही न पाए और सिरीज़ 1-1 से समाप्त हो जाए. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भी टी-सिरीज़ का निर्णायक मैच बारिश में धुल गया था.

बहरहाल, टीम इंडिया जहां इस मैच में सिरीज़ अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी वहीं लोगों की नज़रे इस बात पर होंगी कि महेंद्र सिंह धोनी किस नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हैं क्योंकि पिछले मैच में वह चौथे नंबर पर उतरे थे लेकिन स्लो बैटिंग की वजह से उनकी आलोचना हो रही है. पूर्व बल्लेबाज़ और कमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण ने तो ये तक कह दिया कि धोनी को युवाओं को मौक़ा देने के लिए टी-20 को अलविदा कह देना चाहिए. हालंकि वीरेंद्र सहवाग इससे सहमत नही हैं. उनका कहना है कि धोनी को खुलकर बैटिंग करने की छूट दी जानी चाहिए.

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया काफी अच्छी फार्म में चल रही है लेकिन न्यूज़ीलैंड ने पहले वनडे और फिर टी-20 सिरीज़ में उसे कड़ी टक्कर दी। 

कोहली ने राजकोट में हार के बाद स्वीकार किया था कि बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और सभी खिलाड़ियों के योगदान करने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया था. 

न्यूज़ीलैंड ने सिरीज़ की शुरुआत दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम के रूप में की थी लेकिन इसके बाद यह रैंकिंग पाकिस्तान के हाथों गंवा दी. टीम हालांकि अंतिम मैच में भारत को हराकर एक बार फिर शीर्ष पर काबिज़ हो सकती है.

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों का प्रभावी तरीके से सामना किया है जबकि स्पिनर्स और तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया है. 

शहर में लगभग तीन दशक (29 साल) बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है.

आप इस क्रिकेट मैच का लाइव स्‍कोर क्रिकेट APP हॉटस्‍टार लाइव (hotstar live ) को डाउनलोड करके देख सकते हैं।  

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ट्रेंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रांडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी,टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

मैच शुरु होने का समय

सिरीज़ का तीसरा टी-20 मैच शाम 7 बजे से शुरु होगा। मैच तिरावनंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट

इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports 1, Star Sports HD1, Stars Sports1 Tamil, Star Sports1 Hindi, Star Sports Hindi HD1 पर है

यहां देख सकते हैं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग
 
सभा मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग HotStar पर है

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें

हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement