Saturday, May 11, 2024
Advertisement

लाइव क्रिकेट स्कोर न्यूज़ीलैंड vs बांग्लादेश, क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन: टीवी, हॉटस्टार, स्टार स्पोर्ट्स

चैंपियंस ट्रॉफ़ी के ग्रुप ए में न्यूज़ीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फ़ैसला किया है। मैच बारिश की वजह से देरे से शुरु हो रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 09, 2017 16:03 IST
mASHRAFE, kANE- India TV Hindi
mASHRAFE, kANE

कार्डिफ़: चैंपियंस ट्रॉफ़ी के ग्रुप ए में न्यूज़ीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फ़ैसला किया है।  मैच बारिश की वजह से देरे से एक घंटे की देरी से शुरु हो रहा है लेकिन ओवर कम नहीं किए गए हैं। अगर दस जून को इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है या फिर मैच बारिश में धुल जाता है तो इस मैच की विजेता टीम की सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरक़रार रहेंगी। और अगर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया तो बांग्लादेश और बांग्लादेश दोनों प्रतियोगिता से बाहर हो जाएंगी। 

ज़ाहिर है दोनों ही टीमें इस समय दौड़ से बाहर नहीं होना चाहेंगी। दोनों टीमों के बीच पिछले छह महीनें में की भिड़ंत हुई हैं और न्यूज़ीलैंड हमेशा भारी पड़ी है। दिसंबर में न्यूज़ीलैंड ने अपने घर में बांग्लादेश को 3-0 से हराया था लेकिन पिछले महीने आयरलैंड में बांग्लादेश ने विदेशी ज़मीन पर पहली बार जीत दर्ज की थी हालंकि ये बात अलग है कि तब न्यूज़ीलैंड के पांच नियमित खिलाड़ी टीम में नहीं थे। न्यूज़ीलैंड के पास अब कैन विलियमसन , ट्रेंट बोल्ट और टिम सउडी जैसे मंझे हुए खिलाड़ी हैं। 

अब तक इस प्रतियोगिता में न्यूज़ीलैंड का प्रदर्शन कोई ख़ास नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ बारिश की वजह से उनके हाथ से जीत फिसल गई थी और उसे अंक बांटने पड़े थे। विलियमसन ने 100 बनाए थे लेकिन उनके ऑलराउंडर अच्छी शुरुआत का फ़ायदा नहीं उठा पाए थे और टीम 290 पर ऑल आउट हो गई थी।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ भी विलियमसन ने 87 बनाए थे और टीम 311 के लक्ष्य के करीब लग रही थी लेकिन जैम्स नीसम, कोरे एंडरसन और माइकल सैंटनर सिर्फ 31 रन ही जोड़ पाए। बांग्लादेश को इस तिकड़ी को रोकना होगा तभी वह मैच में बने रह सकती है लेकिन पहले उसे मार्टिन गप्टिल, ल्यूक रॉंकी और विलियमसन से निपटना होगा। 

बांग्लादेश को बैटिंग भी ठीक से करने होगी। अभी तक उसकी टीम पूरी तरह तमीम इक़बाल पर निर्भर करती आई है। तमीम ने दो मैचों में 128 और 95 रन बनाए हैं। बाकी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास योगदान नहीं कर पाए हैं। सौम्य सरकार, इमरुल क़ैस, शाकिब अल हसन शब्बीर रहमान से रनों की दरकार रहेगी।

-कब खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ़्रीका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का मैच?

भारत बनाम साउथ अफ़्रीका मैच 11 जून, 2017 को पूर्वाह्न 3:00 बजे से शुरू होगा।

-कहां खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ़्रीका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच?
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच केनिंगटन ओवल, लंदन में खेला जाएगा।

-आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के भारत बनाम साउथ अफ़्रीका मैच का लाइव स्कोर कैसे देखूं?
भारत बनाम श्रीलंका का मैच भारत में ऑनलाइन हॉटस्टार पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। वहीं टीवी कवरेज स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी 3 पर होगा।

-भारत बनाम साउथ अफ़्रीका क्रिकेट मैच की लाइव कवरेज किस समय शुरू होगा?
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका का लाइव प्रसारण पूर्वाह्न 13:30 बजे से शुरू होगा।

टीमें.....

न्यूज़ीलैंड: कैन विलियसन (कप्तान), कोरे एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, ब्रूम, मार्टिन गप्टिल, मिलने, जैम्स नीशम, ल्यूक रॉंकी, सैंटनर, सउडी, रॉस टैलर।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तज़ा (कप्तान),  मेहमुदुल्लाह, मोसादिक हुसैन, मुस्तफुर रहीम, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, तमीम इक़बाल, तस्कीन अहमद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement