Saturday, April 20, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम को जल्द मिलेगा नया कोच, भर्ती प्रक्रिया शुरु

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के लिए एक स्थायी हेड कोच खोजने के लिए 'कैरिबियन के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू क

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 19:48 IST
वेस्टइंडीज की महिला...- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम को जल्द मिलेगा नया कोच, भर्ती प्रक्रिया शुरु

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के लिए एक स्थायी हेड कोच खोजने के लिए 'कैरिबियन के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू की। वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज गस लोगी को अक्टूबर 2019 में अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया था और उनका आखिरी ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप था, जहां वेस्टइंडीज को जल्द ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। टीम को लीग स्टेज के 4 मैचों में से सिर्फ 1 में जीत नसीब हुई।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक, जिमी एडम्स ने कहा, "हाल ही में संपन्न महिला टी 20 विश्व कप के बाद हमने अब एक स्थायी महिला टीम के मुख्य कोच की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।" उन्होंने आगे कहा, "सफल उम्मीदवार से महिला टीम को आगे बढ़ाने और दोनों प्रारूपों में हमारे परिणामों में सुधार करने की उम्मीद की जाएगी। हम अंतरिम मुख्य कोच गस लोगी के प्रयासों के लिए आभारी हैं, जिन्होंने इस मुश्किल समय के दौरान टीम का नेतृत्व किया है और वह अपने अंतरिम कोच की भूमिका को तब तक जारी रखेंगे, जब तक की ये प्रक्रिया समाप्त नहीं हो जाती।"

चैपल की सलाह, IPL के बजाय इन टूर्नामेंट पर ध्यान दें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

क्रिकेट विंडीज की विज्ञप्ति के अनुसार, "उम्मीदवार मुख्य रूप से वेस्टइंडीज की महिला टीमों को बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे जो प्रगतिशील कोचिंग कार्यक्रमों के माध्यम से वनडे और T20I में टीम के लगातार बेहतर प्रदर्शन को सुनिश्चित कर सके।"

विज्ञप्ति में आगे कहा गया, "कोच की जिम्मेदारी होगी कि खिलाड़ी विकास, स्वास्थ्य और कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से वर्तमान और नए खिलाड़ियों के मैदान के अंदर और बाहर विकास में मदद करे।। साथ ही खिलाड़ियों के अंदर से बेहतर प्रदर्शन निकालने के लिए एलीट और डायनेमिक टीम मैनेजमेंट यूनिट को मैनेज करे।"

महिला क्रिकेट टीम के कोच के पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मई, 2020 रखी गई है। बता दें, कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में फिलहाल क्रिकेट बंद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement