Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group A: हितेन के शतक से दिल्ली ने पहले दिन 6 विकेट खोकर बनाए 389 रन

सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल के शतक के अलावा हिम्मत सिंह और जोंटी सिद्धू के अर्धशतक से दिल्ली ने करो या मरो के रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले के पहले दिन राजस्थान के खिलाफ छह विकेट पर 389 रन बनाए। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 12, 2020 22:09 IST
Ranji Trophy Group A: हितेन के शतक...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy Group A: हितेन के शतक से दिल्ली ने पहले दिन 6 विकेट खोकर बनाए 389 रन

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल के शतक के अलावा हिम्मत सिंह और जोंटी सिद्धू के अर्धशतक से दिल्ली ने करो या मरो के रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले के पहले दिन राजस्थान के खिलाफ छह विकेट पर 389 रन बनाए। हितेन ने 93 गेंद में 18 चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन सिद्धू (92) और हिम्मत (90) शतक से चूक गए।

राजस्थान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद हितेन (102) और अनुज रावत (45) ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरआत दिलाई। अनिकेत चौधरी ने रावत को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। तनवीर उल हक ने इसके बाद दिल्ली के कप्तान ध्रुव शोरे (01) को पगबाधा किया। हितेन भी करियर पहला शतक पूरा करने के बाद राहुल चाहर की गेंद पर पगबाधा हो गए। तनवीर ने इसके बाद नितीश राणा (24) को भी पवेलियन भेजा जिससे दिल्ली का स्कोर बिना विकेट खोए 142 रन से चार विकेट पर 189 रन किया। सिद्धू और हिम्मत ने इसके बाद 147 रन की साझेदारी करके दिल्ली की पारी को संवारा। ये दोनों ही हालांकि शतक से चूक गए।

सिद्धू को अशोक मेनारिया ने बोल्ड किया जबकि हिम्मत ने महिपाल लोमरोर की गेंद पर विकेटकीपर मनिंदर सिंह को कैच थमाया। दिन का खेल खत्म होने पर क्षितिज शर्मा 11 जबकि कुंवर बिधुड़ी 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। पटियाला में पंजाब ने बंगाल को 138 रन पर समेटने के बाद तीन विकेट पर 93 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा। पंजाब की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहन मारवाह ने 48 रन की पारी खेली। उन्हें दिन की अंतिम गेंद पर आकाश दीप ने अभिषेक रमन के हाथों कैच कराया। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान मनदीप सिंह 29 रन बनाकर खेल रहे थे। पंजाब की टीम अब सिर्फ 45 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। इससे पहले बंगाल की टीम कप्तान मनोज तिवारी के नाबाद 73 रन के बावजूद 49 ओवर में सिमट गई। तिवारी के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।

पंजाब की ओर से बायें हाथ के स्पिनर विनय चौधरी ने 54 रन देकर छह जबकि बलतेज सिंह ने 16 रन पर तीन विकेट चटकाए। नाडियाड में गुजरात ने अर्जन नागवासवाला (18 रन पर चार विकेट), अक्षर पटेल (33 रन पर तीन विकेट) और सिद्धार्थ देसाई (64 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से आंध्र प्रदेश को 117 रन पर समेट दिया। आंध्र ने 67 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद करण शिंदे (49) और बी सुमंत (40) ने छठे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। गुजरात ने इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक चार ओवर में बिना विकेट खोए दो रन बनाए।

समित गोहेल और प्रियांक पांचाल एक-एक रन बनाकर खेल रहे हैं। हैदराबाद में ग्रुप ए के एक अन्य मैच में मेजबान टीम ने गत चैंपियन विदर्भ के खिलाफ सात विकेट पर 239 रन बनाए। राहुल बुद्धि (52) और रवि तेजा (44) की पारियों के बावजूद हैदराबाद ने 151 रन पर सात विकेट गंवा दिए। प्रतीक रेड्डी (नाबाद 76) और मेहदी हसन (नाबाद 27) ने इसके बाद सातवें विकेट के लिए 88 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संवारा। विदर्भ की ओर से यश ठाकुर ने चार जबकि रजनीश गुरबानी ने तीन विकेट चटकाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement