Friday, April 26, 2024
Advertisement

विराट कोहली को आउट करने के लिए यह खास रणनीति अपनाते थे डेल स्टेन

स्टेन चोटिल होने के कारण अपने करियर में कई महत्वपूर्ण सीरीज से बाहर रहे थे जिसमें 2015 में भारत के खिलाफ सीरीज शामिल है।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 18, 2021 16:56 IST
Sports, cricket, Dale steyn, Virat kohli  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat kohli  

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने खुलासा करते हुए कहा है कि जब भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया में अपनी जगह स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे, उस समय वह उन्हें आउट करने और उनका मनोबल गिराने के लिए माइंड गेम का इस्तेमाल करते थे।

स्टेन ने कहा, "कोहली के खिलाफ आपको माइंड गेम खेलने की जरूरत है। मैं उन्हें बताता था कि मैं गेंदबाजी करने आ रहा हूं। मैं चाहता था कि वह पूल करने की कोशिश करें क्योंकि मुझे लगता था कि यह उनका बी गेम है।"

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे से हटने वाले खिलाड़ियों पर फूटा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच का 'गुस्सा'

उन्होंने कहा, "अगर कोहली अच्छा खेलते तो भी मैं चाहता था कि वह सोचें कि मैं कहां गेंद डालने वाला हूं क्योंकि मुझे स्विंग करना पसंद था।"

स्टेन चोटिल होने के कारण अपने करियर में कई महत्वपूर्ण सीरीज से बाहर रहे थे जिसमें 2015 में भारत के खिलाफ सीरीज शामिल है।

स्टेन ने कहा, "हम सभी जानते हैं बल्लेबाज पहले 20 गेंद तक सेट नहीं हो पाता है। उन्हें ढ़लने में और पिच को समझने में समय लगता है। मैं चाहता था कि कोहली सोचें कि मैं शॉर्ट गेंद करूंगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैंने फूल गेंद फेंकी थी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement