1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दोहरे रवैये से खासे नाराज हैं दानिश कनेरिया, दिया बड़ा बयान

Exclusive : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दोहरे रवैये से खासे नाराज हैं दानिश कनेरिया, दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया लाइफटाइम बैन के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं और पिछले महीनें उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से इस बैन को हटाने की अपील की थी।

Vanson Soral Vanson Soral
Published on: August 08, 2020 10:20 IST
Exclusive : पाकिस्तान...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Exclusive : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दोहरे रवैये से खासे नाराज हैं दानिश कनेरिया, दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया लाइफटाइम बैन के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं और पिछले महीनें उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से इस बैन को हटाने की अपील की थी। साथ ही बोर्ड से घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत भी मांगी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर दानिश कनेरिया को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से अपील करने की नसीहत दी थी।

इस मामलें में अब दानिश कनेरिया की ओर से ताजा बयान आया है। इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में दानिश कनेरिया ने कहा है कि वह जल्द ही अपने ऊपर लगे लाइफटाइम बैन के खिलाफ अपील करने पर विचार कर रहे हैं। कनेरिया ने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, "ये एक लीगल मैटर है जिसे मेरे वकील देख रहे हैं। मैं अपने वकील के मुताबिक इस मामलें में जल्द ही अगला कदम उठाऊंगा।"

दानिश कनेरिया पर साल 2009 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था और उन्हें लाइफ टाइम बैन कर दिया गया था। इसके बाद कनेरिया ने बैन हटाने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कई बार मदद की गुहार लगाई लेकिन उन्हें कुछ भी हासिल नहीं हुआ। यही वजह है कि कनेरिया दोहरे रवैये को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगातार सवाल उठाते रहते हैं।

पाकिस्तान बोर्ड के पक्षपातपूर्ण रवैये को लेकर कनेरिया ने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दोहरा रवैया सबके सामने हैं। पाकिस्तान बोर्ड ने बाकी क्रिकेटरों को काफी सपोर्ट किया और उनके मामलें को देखा। इसके बाद में उन खिलाड़ियों को दोबारा टीम में लेकर भी आए।"

कनेरिया ने आगे कहा, "पाकिस्तानी नागरिक और पाकिस्तानी क्रिकेटर होने के नाते मैं भी PCB से इसी सपोर्ट की उम्मीद कर रहा था कि वो मेरे मामले को इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के सामने लेकर जाए और मेरे ऊपर से बैन खत्म कराने में अहम किरदार अदा करे जैसा कि उन्होंने मोहम्मद आमिर और सरजील खान जैसे क्रिकेटरों के मामलें में किया था। मैंने PCB से बार-बार गुहार लगाई लेकिन उन्होंने मेरा कोई साथ नहीं दिया।"

दानिश कनेरिया पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं। उन्होंने पाकिस्तान टीम की ओर से 61 टेस्ट मैचों 261 विकेट अपने नाम किए।दानिश टेस्ट क्रिकेट में 15 बार पारी में पांच विकेट जबकि दो बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X