Friday, April 19, 2024
Advertisement

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से की रहम की अपील, अपने किए पर है उन्हें पछतावा

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने बोर्ड अपील की है उनके ऊपर लगे आजीवन बैन में कुछ राहत दें और उन्होंने जो किया उसके लिए वह शर्मिंदा हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2020 9:50 IST
Danish Kaneria, Danish Kaneria sport fixing, Danish Kaneria regrets Spot fixing, Danish Kaneria shoa- India TV Hindi
Image Source : GETTY Danish Kaneria

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन बैन लगा हुआ है। कनेरिया ने साल 2009 में काउंटी क्रिकेट मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद उन्होंने 9 साल बाद 2018 में इस बात को कबूल किया। हालांकि कनेरिया को अपने किए पर पछतावा है और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से यह अपील की है उनके उपर बैन को हटा लिया जाए ताकि वह एक बार फिर से नई शुरुआत कर सके। 

इसके साथ ही उन्होंने ने अपनी पूर्व काउंटी टीम एसेक्स के साथ खिलाड़ी मर्विन वेस्टफील्ड से भी माफी मांगी जिन्हें कनेरिया के कबूनामें के बाद स्पॉट फिक्सिंग मामले में जेल की हवा खानी पड़ी। 

यह भी पढ़ें-  कोरोना संकट में क्रिकेटर सरफराज ने बढ़ाया मदद का हाथ, प्रवासी मजदूरों को बांटा खाना

एक भारतीय यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कनेरिया ने कहा, ''मैं अपने किए पर शर्मिंदा हूं। मुझे पछतावा है कि मैंने उस समय टीम अधिकारियों को इस बारे में क्यों नहीं बताया अगर मैंने उसी समय से यह कदम उठाए होते तो मुझे आज यह दिन नहीं देखना पड़ता।''

2009 में हुए स्पॉट फीक्सिंग की घटना के बाद कनेरिया ने जब 9 साल बाद इसे कबूल तो एसेक्स के पूर्व खिलाड़ी वेस्टफील्ड को चार महीने जेल की सजा हुई जिन्होंने कनेरिया से एक ओवर में 12 रन देने के लिए दवाब बनाया था। वहीं इस घटना के बाद वेस्टफील्ड को भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 5 साल के लिए बैनकर दिया।

उन्होंने कहा, ''मैंने गलती की है और उसकी सजा भी मुझे मिली। मैंने उसकी बहुत बड़ी कीमत चुकाई है। मेरा करियर तबाह हो गया लेकिन मैं इंसानियत के खातिर गुहार लगाता हूं कि मेरे ऊपर से कुछ प्रतिबंधों को हटा लिया जाए ताकि मैं कोचिंग कर अपना घर परिवार चला सकूं। मुझे अपने किए पर पछतावा है लेकिन मैं लोगों के लिए अब कुछ ऐसा करना चाहता हूं जिसे वे हमेशा अच्छे के लिए याद रखेंगे।''

यह भी पढ़ें- श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

आपको बता दें कि दानिश कनेरिया वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान के बाद टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

इस बातचीत के दौरान कनेरिया ने यह भी कहा कि वह काफी तंगहाल हो चुके हैं। घर परिवार चलाने के लिए भी उनके पास किसी तरह का कोई साधन नहीं है।

उन्होंने कहा, ''मेरे पास कोई काम नहीं है। पहले मैं न्यूज चैनल में डिबेट के लिए जाता था लेकिन उन्होंने मेरा पिछला बकाया नहीं दिया है। मैं उनसे लड़ाई तो कर नहीं सकता है सिर्फ आग्रह ही कर सकता हूं कि मेरा बकाया दें। अब वह मेरे खिलाफ हो गए हैं। मैं वहां भी नहीं जा पाता हूं। ऐसे में मैंने अपना खुद का एक युट्यूब चैनल खोला है, इसमें मेरी कोई टीम नहीं है, मेरी पत्नी मेरा सहयोग करती है। वहीं घर में बड़ा भाई है जो पूरे परिवार और बच्चों का खर्चा उठा रहा है।''

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement