Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दानिश कनेरिया ने कहा WTC फाइनल में इस 3D भारतीय खिलाड़ी को बाहर बैठाना मुश्किल

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा है। दानिश ने कहा कि जडेजा 3डी खिलाड़ी है जिसे हम चाह कर भी टीम से बाहर नहीं रख सकते।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 07, 2021 8:51 IST
Danish Kaneria said it is difficult to sit out this 3D Indian player in the WTC final- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Danish Kaneria said it is difficult to sit out this 3D Indian player in the WTC final

टेस्ट का पहला वर्ल्ड कप, यानि की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को शुरू होने में अब महज 10 दिन ही रह गए हैं। ऐसे में फैन्स समेत क्रिकेट के ज्ञाता भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर अपना दिमाग दौड़ा रहे हैं। कोई कह रहा है कि भारत को तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर की रणनीति को अपनाते हुए मैदान पर उतरना चाहिए तो कोई कह रहा है कि भारत को फाइनल में चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलना चाहिए।

अगर भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो 5वें गेंदबाज के रूप में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है। तब देखना होगा कि कोहली किसे प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे WTC फाइनल के मुकाबले में बाहर बैठाना काफी मुश्किल है। यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा है। दानिश ने कहा कि जडेजा 3डी खिलाड़ी है जिसे हम चाह कर भी टीम से बाहर नहीं रख सकते।

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश ने कहा "क्योंकि मुझे लगता है कि गेंदबाज बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, चाहे आप किसी भी प्रारूप में खेल रहे हों। अगर वे विकेट ले रहे हैं, तो वे मैच जीतेंगे। अगर हम रवींद्र जडेजा के बारे में बात करते हैं, तो वह 3डी खिलाड़ी हैं। वह ऐसा खिलाड़ी है कि आप उसे बाहर नहीं रख सकते, उसे बस खेलना है।"

उन्होंने आगे कहा "वह आपके जरूरी समय में महत्वपूर्ण विकेट निकालकर देगा और निचले क्रम में आकर साझेदारी करने के साथ-साथ वह फील्डिंग में आपको कुछ शानदार रन आउट भी दे सकता है। इसलिए वह फाइनल में भारत के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बन जाता है।"

बता दें, इंग्लैंड में जडेजा का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। यहां खेले 5 टेस्ट मैचों में उन्होंने 15 विकेट लेने के साथ-साथ 276 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम दो अर्धशतक भी दर्ज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement