1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Watch : मैच जीतकर भी पोलार्ड की वजह से वेस्टइंडीज की हो रही है आलोचना, गुणातिलका के विकेट से मचा बवाल

Watch : मैच जीतकर भी पोलार्ड की वजह से वेस्टइंडीज की हो रही है आलोचना, गुणातिलका के विकेट से मचा बवाल

वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका को जिस तरह से आउट कराया उसे लेकर अब चर्चा तेज हो गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2021 10:01 IST
danushka gunathilaka, sri lanka vs west indies, sl vs wi, west indies vs sri lanka, sl vs wi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKET WEST INDIES Sri Lanka vs West Indies 

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में एक बड़ा विवाद हो गया है। वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका को जिस तरह से आउट कराया उसे लेकर अब चर्चा तेज हो गई है। गुणातिलका अब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड या फिर आसान भाषा में कहें तो फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण उन्हें आउट दिया गया।

दरअसल यह घटना मैच के 22वें ओवर की है जब पोलार्ड गेंदबाजी कर रहे थे। पोलार्ड की गेंद को गुणातिलका सम्माजनक तरीके से रोका लेकिन उन्हें लगा रन लिया जा सकता है। ऐसे में गुणातिलका ने अपने नॉस्ट्राइकिंग एंड पर खड़े पाथुम निसंका को रन के लिए कॉल किया दोनों बल्लेबाज क्रिज से बाहर भी निकले लेकिन पोलार्ड की फूर्ति देख दोनों अपने-अपने क्रिज में जाना मुनासिब समझा।

यह भी पढ़ें- Road Safety World Series : थरंगा की विस्फोटक पारी से श्रीलंका लेजेंड्स ने बांग्लादेश को 42 रनों से रौंदा

अब इस दौरान पोलार्ड गेंद को फील्ड करने के लिए आगे बढ़े लेकिन वह गेंद को उठाते इससे पहले गुणातिलका के पैर से वह जा लगी और गेंद पोलार्ड से छिटक गया। इस कारण पोलार्ड भड़क गए और उन्होंने अंपायर से इसकी शिकायत करते हुए आउट की अपील की। 

मैदानी अपंयार जोएल विलसन ने फैसले को थर्ड अंपायर को भेज दिया। उन्होंने रिप्ले देखने के बाद बिना देरी किए गुणातिलका को आउट करार दे दिया।

इस घटना के बाद अब सोशल मीडिया पर क्रिकेट विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। कुछ का मानना है कि गुणातिलका आउट नहीं थे तो कुछ का मानना है कि वह सही आउट दिए गए।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : T20I सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के लिए कही ये बात

आपको बता दें कि मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 232 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने सलामी बल्लेबाज शाई होप के 110 रनों की शतकीय पारी की बदौलत यह मैच 8 विकेट से जीत लिया। होप के अलावा एविन लुईस ने भी 65 रनों की पारी खेली।

श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणतिलका (55) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। गुणतिलका ने 61 गेंदों पर 7 चौके लगाए जबकि करुणारत्ने ने इतनी ही गेंदों पर 4 चौके जड़े. इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15