Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'कालू' कहे जाने पर डैरेन सैमी ने आईपीएल खिलाड़ियों से माफी मांगने को कहा

सैमी ने आगे कहा "जो भी मुझे उस नाम से बुलाता था, उसे खुद ही यह पता है, मुझ से संपर्क करो, बात करों। क्योंकि जो मिन्हाज ने कहा, अगर इसका मतलब यही है तो मैं बहुत निराश हूं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 10, 2020 11:31 IST
Darren Sammy asks IPL players to apologize after being called 'Kalu'- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DARENSAMMY88 Darren Sammy asks IPL players to apologize after being called 'Kalu'

हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने खुलासा किया था कि आईपीएल में भी उन्हें नस्लवाद का शिकार होना पड़ा था। उन्होंने बताया था कि आईपीएल के दौरान उन्हें 'कालू' कहकर बुलाया जाता था। उन्होंने उस समय यह साफ नहीं किया था कि फैन्स उन्हें इस शब्द से बुलाते थे या फिर खिलाड़ी। अब सैमी ने साफ कर दिया है कि साथी खिलाड़ी ही उन्हें इन नाम से बुलाते थे और अब उन्होंने सभी से माफी मांगने की अपील भी की है।

सैमी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा  ‘‘ मैं हसन मिन्हाज (भारतीय-अमेरिकी हास्य-कलाकार और अभिनेता) के बारे में सुन रहा था कि उनकी संस्कृति के लोगों में से कुछ लोगों ने अश्वेत लोगों का वर्णन कैसे किया है। उन्हें सुनकर जब मुझे पता चला कि वे एक शब्द से अश्वेत लोगों का वर्णन करते है तो मुझे गुस्सा आया. उन्होंने (मिन्हाज) बताया कि यह अपमानजनक है।"

सैमी ने आगे कहा "अचानक से मुझे 2013 और 2014 का याद आय जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेला था। मुझे उसे शब्द से संबोधित किया जाता था जिसका जिक्र मिन्हाज ने किया था। जो भी मुझे उस नाम से बुलाता था, उसे खुद ही यह पता है, मुझ से संपर्क करो, बात करों। क्योंकि जो मिन्हाज ने कहा, अगर इसका मतलब यही है तो मैं बहुत निराश हूं।"

ये भी पढ़ें - हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश पर टी20 वर्ल्ड कप 2016 की नाटकीय जीत को किया याद

सैमी ने साथ ही कहा ‘‘मैं उन सभी लोगों को मैसेज भेजूंगा। आप सब को खुद के बारे में पता है। मैं यह स्वीकार करता हूं कि उस समय मुझे इस शब्द का मतलब नहीं पता था। मुझे लगा कि इसका मतलब मजबूती से है। मुझे इसका मतलब नहीं पता था इस लिए उस समय मुझे इस शब्द से कोई समस्या नहीं थी। मैं टीम के हित के बारे में सोचता हूं और मुझे लगा कि अगर इससे टीम के खिलाड़ी खुश होते है तो यह मजेदार होगा। आप मेरी हताशा और मेरे गुस्से को समझ सकते हैं जब यह बताया गया था कि यह बिल्कुल भी हास्यास्पद नहीं था, यह अपमानजनक था।"

बता दें, हाल ही मैं ईशांत शर्मा का एक पुराना इंस्टाग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने सैमी को कालू कहा था। इस पोस्ट में ईशांत शर्मा के साथ भुवनेश्वर कुमरा, डैरेन सैमी और डेल स्टेन दिखाई दे रहे हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement