1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेविड वॉर्नर ने बताया, विराट कोहली और उनमें क्या है समानता

डेविड वॉर्नर ने बताया, विराट कोहली और उनमें क्या है समानता

उन्होंने कहा है कि जब विपक्षी टीम के खिलाड़ी और मैदान पर बैठे दर्शक उकसाते हैं तो वह और कोहली दोनों ही अच्छा परफॉर्म करते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2020 12:49 IST
David Warner points out similarities between him and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES David Warner points out similarities between him and Virat Kohli

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हाल ही में विराट कोहली और अपने बीच एक समान बताई है। उन्होंने कहा है कि जब विपक्षी टीम के खिलाड़ी और मैदान पर बैठे दर्शक उकसाते हैं तो वह और कोहली दोनों ही अच्छा परफॉर्म करते हैं।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए वॉर्नर ने कहा "जब दर्शक और खिलाड़ी मैदान पर मुझे उकसाते हैं तो मेरे प्रदर्शन और निखरकर सामने आता है। मुझे लगता है कि विराट काफी समान हैं, अगर आप विराट को थोड़ा उकसाते हैं तो वह अपने बल्ले से जवाब देते हुए शानदार खेल दिखाता है। हमने उसे ऐसा करते हुए कई बार देखा है।”

इसी के साथ उन्होंने कहा कि किसी भालू को उकसाने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि दिन के अंत में अगर आप ऐसा करते हैं तो यह उस व्यक्ति में यह और आग पैदा कर देता है।

बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल के बैन के कारण वॉर्नर पिछली बार भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज नहीं खेल पाए थे। ऐसे में इस साल के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैच की सीरीज के लिए वह काफी उत्साहित है। वॉर्नर ने हालांकि कहा है कि इस सीरीज के दौरान वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्लेजिंग नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें - टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने टेस्ट क्रिकेट को बताया चुनौतीपूर्ण

वॉर्नर ने आगामी सीरीज पर कहा, ‘‘खाली स्टेडियम में भारत का सामना करना अवास्तविक होगा। मैं टीम में जगह बनाना चाहता हूं और उस सीरीज का हिस्सा बनना चाहता हूं। पिछली बार हमारा प्रदर्शन खराब नहीं था लेकिन अच्छी टीम ने हमें हराया था और उनकी गेंदबाजी शानदार है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘अब भारत का बल्लेबाजी क्रम सर्वश्रेष्ठ है और हमारे गेंदबाज इसे निशाना बनाना चाहेंगे और भारतीय दर्शक इसे देखने को बेताब होंगे।’’

आपको बता दें कि 2018-19 में जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने मेजबानों को 4 मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात देकर इतिहास रचा था। यह पहला मौका था जब भारत ने कंगारुओं को उन्हीं के घर पर मात दी थी। भारत आगमी सीरीज में भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X