1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेविड वार्नर ने जॉनी बेयरेस्टो के साथ मिलकर आईपीएल में जब विराट कोहली को कर दिया था परेशान

डेविड वार्नर ने जॉनी बेयरेस्टो के साथ मिलकर आईपीएल में जब विराट कोहली को कर दिया था परेशान

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बताया कि कैसे आईपीएल में जॉनी बेयरेस्टो के साथ जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो आरसीबी के कप्तान विराट कोहली परेशान हो गए थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2020 10:11 IST
David Warner, Jonny Bairstow, IPL, Warner, Warner news, David Warner news, Jonny Bairstow news, Indi- India TV Hindi
Image Source : IPL David Warner and Jonny Bairstow,

क्रिकेट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हमेशा से ही कांटे की टक्कर रही है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबलों में खिलाड़ी अपनी टीम को जीताने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगा देते हैं। दोनों टीमों के बीच ऐसी ही एक प्रतिद्वंदिता हमें एशेज सीरीज में देखने को मिलाता है। विश्व क्रिकेट की यह सबसे रोमांचक भिड़ंत में से एक है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर का मानना है कि अब इस तरह की प्रतिद्वंदिता समय के साथ बदल रही है। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में ओपनिंग साझेदारी को लेकर भी अपनी बात रखी।

वार्नर और बेयरस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं और पिछले सीजन में दोनों ने ओपनिंग करते हुए अपनी टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया था। वार्नर और बेयरेस्टो ने पूरे सीजन में ओपनिंग करते हुए टीम के लिए कुल 791 रन बनाए थे जिसमें चार बार दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी।

यह भी पढ़ें- मुझे नहीं लगता है कि इस साल आईपीएल के लिए ज्यादा समय बचा है : मोहम्मद शमी

'क्रिकबज' के साथ बात करते हुए वार्नर ने कहा, ''यह बहुत शानदार था। मैं और जॉनी एक साथ कभी नहीं खेले थे। हम एक दूसरे बारे में बिल्कुल नहीं जानते थे लेकिन आईपीएल में हमने एक साथ नेट प्रैक्टिस करना शुरू किया और एक दूसरे को जानना शुरू किया और यह हमारे खेल में भी दिखना शरू हो गया था। इसके अलावा हमारे बीच के तालमेल की सबसे अच्छी बात यह है कि हम दोनों विकेट के बीच दौड़ में बहुत तेज है।''

उन्होंने कहा, ''हम जानते हैं कि हम जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं उसमें एक भी बड़ा शॉट खेलते ही विरोधी टीम फील्डिंग को फैला देगा। इसके बाद हमारे पास एक और दो रन के लिए अधिक मौके हो जाते हैं। हम जितना स्ट्राइक बदलते हैं विरोधी टीम की परेशानी उतनी ही अधिक बढ़ती जाती है।''

वार्नर ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ एक मुकाबले को याद करते हुए बताया कि कैसे कप्तान विराट कोहली उनके और बेयरस्टो के द्वरा एक, दो और तीन रन लेने से झुंझला गए थे।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बोर्ड के आर्थिक संकट पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा, ''विराट कोहली परेशान हो गया था। वह जब मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहा होता था तो मैं और जॉनी दो रन के लिए भागते थे। इसमें सबसे जरूरी यह था कि हमारे बीच का तालमेल शानदार था ऐसे में जब हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हो तो विकेट के बीच भागना बहुत ही आसान हो जाता है।''

इसके अलावा वार्नर का मानना है कि आईपीएल की वजह से दुनियाभर के क्रिकेटर एक दूसरे के नजदीक आए हैं और वह दोस्त बने हैं। यह सिर्फ इस लीग तक ही नहीं बल्कि जब वह अपने देश के लिए खेलते हैं तब भी उनके बीच यह दोस्ती देखने को मिलती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X