Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CAB के आनलाइन सत्र में दीप दासगुप्ता ने महिला खिलाड़ियों के साथ बांटे अनुभव

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नया कार्यक्रम शुरू किया। इस कार्यक्रम के तहत आनलाइन इंटरेक्टिव सत्र का संचालन किया गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2020 23:40 IST
CAB के आनलाइन सत्र में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER CAB के आनलाइन सत्र में दीप दासगुप्ता ने महिला खिलाड़ियों के साथ बांटे अनुभव

कोरोना वायरस की वजह से इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लगा जिसके चलते सभी लोग अपने घरों में कैद हैं। लॉकडाउन की वजह से न केवल आम लोग बल्कि खिलाड़ी भी अपना रूटीन वर्क नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नया कार्यक्रम शुरू किया। इस कार्यक्रम के तहत आनलाइन इंटरेक्टिव सत्र का संचालन किया गया जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने महिला खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा किए।

दीप दासगुप्ता ने कहा,‘‘सबसे महत्वूपर्ण चीज यह थी कि सभी सकारात्मक मूड में थे। फिलहाल इस मुश्किल के समय मानिसकता अधिक महत्वपूर्ण है।’’ इस सत्र का मकसद लॉकडाउन के दौरान खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखना है।

इस सत्र के दौरान दीप दासगुप्ता ने अहम समय में दबाव से निपटने, पारी के दौरान रन गति बढ़ाने और सकारात्मक मानसिकता बनाए रखना जैसे कई बिंदुओं पर चर्चा की। सत्र के दौरान बंगाल के कोच शिव शंकर पॉल और बल्लेबाजी कोच चरनजीत सिंह भी मौजूद रहे।ॉ

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement