Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Exclusive | कप्तान कोहली के ऐलान के बाद टीम में जगह बनाने का बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं प्रसिद्द कृष्णा

कर्नाटक के रहने वाले कृष्णा ने 2018 आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से दो सीजन में 18 मैचों में 14 विकेट चटकाए।

Shubham Pandey Written by: Shubham Pandey @21shubhamPandey
Published on: April 01, 2020 6:08 IST
Prasidh Krishna- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Prasidh Krishna

साल 2020 की शुरुआत में श्रीलंका टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई थी।  जिसके बीच में कप्तान विराट कोहली ने फैंस को एक सरप्राईज दिया था। इस सीरीज के बीच में कप्तान कोहली ने आगामी नवम्बर माह में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कर्नाटक के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा को टीम इंडिया का 'सरप्राइज पैकेज' बताकर सबको 'सरप्राइज' कर दिया था। जिसके बाद कृष्णा क्या सभी को उम्मीद थी कि इस गेंदबाज की टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री होगी। मगर न्यूजीलैंड के बड़े दौरे पर टीम इंडिया में कृष्णा को सम्भावित खिलाड़ियों में भी जगह नहीं मिली।

इसी बीच Indiatv.in से ख़ास बातचीत में कृष्णा ने बताया कि ऐसे कमेन्ट से प्रेरणा तो मिलती है लेकिन टीम मैनेजमेंट से बीते चार महीनों में कप्तान कोहली के संकेत के बावजूद कोई ख़ास संदेश नहीं आया है। कृष्णा ने कहा, “हाँ कप्तान से ऐसा सुनना जरूर प्रेरणा देता है तो उसके बाद लगा था जल्दी मौका मिलेगा। लेकिन अभी तक टीम मैनेजमेंट से कोई मैसेज नहीं आया है। मेरा फोकस सिर्फ प्रदर्शन करने पर है बाकी मेरे हाथ में नहीं है।”

कर्नाटक के रहने वाले कृष्णा ने 2018 आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से कदम रखा। जिसके बाद केकेआर के लिए प्रसिद्द ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो सीजन में 18 मैचों में 14 विकेट चटकाए। अक्सर उन्होंने आईपीएल में नई बॉल संभाली और अपने पेस और लाइन लेंथ से हर किसी को प्रभावित किया। यही वजह थी कि उन्हें 2018 में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया ‘ए’ टीम और इसी साल भारत में हुए चार देशों के वनडे टूर्नमेंट के लिए चुनी गई इंडिया ‘बी’ टीम में जगह मिली थी।

हालाँकि आईपीएल पर मंडराते कोरोना के काले बादलों पर कृष्णा ने कहा, “सबसे पहले तो जीवन बहुत जरूरी है। पूरे देश में कोरोना वायरस फ़ैल रहा है तो अभी आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहा हूँ और हमें बस घर पर रहकर लड़ना है।”

इतना ही नहीं कृष्णा ने मौजूदा घरेलू सीजन में कर्नाटक कि तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के 8 मैचों में 17 विकेट चटका दिए थे। उनका बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस 17 रन देकर 5 विकेट (बनाम सौराष्ट्र) रहा। हालांकि चोट लगने के साढ़े तीन महीने बाद रणजी के मैदान में बडौदा के खिलाफ उन्होंने वापसी की, जिसमें भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा।

ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि 23 साल के युवा गेंदबाज कृष्णा को कप्तान विराट कोहली कोरोना की जंग खत्म होने के बाद किस तरह मौके देते हैं और अपने 'सरप्राइज पैकेज' को ऑस्ट्रेलिया में खेलें जाने वाले टी20 विश्वकप में बल्लेबाजों के लिए कैसे एक 'सरप्राइज' हथियार बनाते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement