Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs SL : देवदत्त पडिक्ल ने डेब्यू कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

पडिक्कल का जन्म 7 जुलाई 2000 को हुआ था और वह भारत के लिए खेलने वाले 21वीं सदी के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2021 22:48 IST
Devdutt Padikkal created history by debuting, became the first Indian player to do so IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Devdutt Padikkal created history by debuting, became the first Indian player to do so IND vs SL

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में डेब्यू करते ही देवदत्त पडिक्कल ने इतिहास रच दिया है। पडिक्कल का जन्म 7 जुलाई 2000 को हुआ था और वह भारत के लिए खेलने वाले 21वीं सदी के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। पडिक्कल के साथ इस मुकाबले में नीतिश राणा, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया ने भी डेब्यू किया है।

क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह मुकाबला एक दिन देरी से खेला जा रहा है, वहीं उनके संपर्क में आए 8 खिलाड़ी भी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इस वजह से इन चार खिलाड़ियों को आज डेब्यू करने का मौका मिला है।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने यहां आर प्रेमादासा स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला मंगलवार को खेला जाना था लेकिन मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया।

भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी और अब उसकी नजरें सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडीकल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया और वरूण चक्रवर्ती ।

श्रीलंका : अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, सादीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, वनिंदु हसारंगा, चमीका करूणारत्ने, इसुरु उदाना, अकीला धनंजय और दुशमंता चमीरा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement