1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिलीप ट्रॉफी: कलसी की शतकीय पारी से इंडिया रेड की ब्लू पर पकड़ मजबूत

दिलीप ट्रॉफी: कलसी की शतकीय पारी से इंडिया रेड की ब्लू पर पकड़ मजबूत

कलसी को इसके बाद विकेटकीपर इशान किशन का साथ मिला जिन्होंने 77 गेंद में 50 रन बनाये। 

IANS IANS
Published on: August 24, 2019 22:27 IST
Ankit Kalsi, India Red- India TV Hindi
Image Source : INSTA- @ANKIT.KALSI Ankit Kalsi, India Red

बेंगलुरु। हिमाचल के बायें हाथ के बल्लेबाज अंकित कलसी (106) की शतकीय पारी और भारतीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे करूण नायर (99) के बीच तीसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी के बूते इंडिया रेड दलीप ट्राफी चार दिवसीय मुकाबले में इंडिया ब्लू के खिलाफ शनिवार को यहां दूसरे दिन 124 ओवर में 285 रन पर आउट हो गयी। 

दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ब्लू ने तीन विकेट पर 74 रन बनाये। इंडिया रेड ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 163 की जब कलसी 48 और नायर 92 रन पर थे। नायर हालांकि दूसरे दिन अपनी पारी में सात रन ही जोड़ सके और सौरभ कुमार (59 रन पर एक विकेट) की गेंद पर स्टंप हो गये। उन्होंने 216 गेंद की पारी में चार चौके लगाये। 

कलसी को इसके बाद विकेटकीपर इशान किशन का साथ मिला जिन्होंने 77 गेंद में 50 रन बनाये। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी को मध्यम गति के गेंदबाज दिवेश गुरुदेव पठानिया ने किशन को आउट कर तोड़ा। 

इस साझेदारी के टूटने के बाद पठानिया और जलज सक्सेना ने निचले क्रम को सस्ते में समेट दिया। पठानिया ने 55 रन देकर चार जबकि सक्सेना ने 57 रन देकर तीन विकेट लिये। 

इंडिया ब्लू को भी अच्छी शुरूआत नहीं मिली। जयदेव उनादकट (18 रन पर दो विकट) ने सलामी बल्लेबाज स्नेल पटेल (शून्य) और तीसरे क्रम पर उतरे कप्तान शुभमन गिल (9) को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। 

शानदार फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (37) लय में दिखे लेकिन आवेश खान (17 रन पर एक विकेट) की गेंद पर नायर को कैच थमा बैठे। स्टंप्स के समय अंकित बावने (नाबाद 15) और अनमोलप्रीत सिंह (नाबाद 6) क्रीज पर मौजूद थे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X