1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी, भारत के साथ यह टीम खेलेगी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल

दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी, भारत के साथ यह टीम खेलेगी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल

कार्तिक 2007 टी 20 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने की होड़ रहेगी।  

IANS IANS
Published on: August 22, 2021 18:21 IST
Dinesh Karthik predicted, this team will play the final of T20 World Cup with India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dinesh Karthik predicted, this team will play the final of T20 World Cup with India

दुबई। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी 20 विश्व कप का फाइनलिस्ट भारत और विंडीज को बताया है। कार्तिक ने साथ ही कहा कि भारत के बाद वेस्टइंडीज की टीम उनकी पसंदीदा टीम है।

कार्तिक ने आईसीसी डिजिटल शो में कहा, "मैं इस बारे में नहीं जाना चाहता कि कौन यह टूर्नामेंट जीतेगा लेकिन मैं भारत और विंडीज को फाइनल में जाते देखना चाहता हूं। भारत के बाद मेरी पसंदीदा टीम विंडीज है। मेरे ख्याल से इस प्रारूप में यह बेस्ट है और मैं वेस्टइंडीज को फाइनल में देखना पसंद करूंगा।"

उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि भारत जीते लेकिन एक पल के लिए मैं भारत को फाइनल में विंडीज के साथ खेलते देखना चाहता हूं। इस टी 20 विश्व कप के लिए यह दो मेरी पसंदीदा टीम है।"

कार्तिक 2007 टी 20 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने की होड़ रहेगी।

कार्तिक ने कहा, "दोनों खिलाड़ी ओपनर हैं और दोनों ही सोलिड खिलाड़ी हैं। रोहित और विश्व कप दोनों एक दूसरे पर्याय हैं। अगर भारत अच्छा करेगा तो वह ऐसे हैं जो टीम की मदद करेंगे। वार्नर ने कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच नहीं खेले हैं। अब उनमें रन बनाने की भूख होगी। मैं उनसे बड़ा स्कोर करने की उम्मीद कर रहा हूं।"

यह पूछे जाने की पर कि ग्रुप-2 से भारत के अलावा सेमीफाइनल में कौन जाएगा। कार्तिक ने कहा, "मेरे लिए यह काफी करीबी मामला है। भारत के अलावा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड हो सकते हैं। मैं पाकिस्तान को देखना पसंद करूंगा लेकिन मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड आगे निकलने का तरीका ढूंढ लेगा।"

ग्रप-बी से कार्तिक ने बांग्लादेश के चांस ज्यादा बताए। उन्होंने कहा, "बांग्लादेश के पास अच्छा अवसर है। वह स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं और उनकी टीम सालिड है। मुझे आश्चर्य हुआ कि उन्हें क्वालीफिकेशन के लिए मैच खेलना पड़ रहा है।"

कार्तिक ने बताया कि वरूण चक्रवर्ती टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनकर उभर सकते हैं।

कार्तिक ने कहा, "मेरी पसंद वरूण है और मुझे लगता है कि भारत के आगे बढ़ने में इस खिलाड़ी का योगदान रहेगा।"

पुरुष टी 20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होगा। सुपर-12 स्टैज के मुकाबला 23 अक्टूबर से शुरू होंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15