Thursday, March 28, 2024
Advertisement

विजय हाजरे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम में हुई दिनेश कार्तिक की वापसी

वाशिंगटन सुंदर इस साल के पहले हाफ में इंग्लैंड दौरे से ही चोट के कारण बाहर हैं और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: November 24, 2021 11:29 IST
Dinesh Karthik, Tamil Nadu, Vijay Hazare Trophy, Sports, cricket , India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DINESHKARTHIK Dinesh Karthik

Highlights

  • विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए मैदान पर उतरेंगे दिनेश कार्तिक
  • कार्तिक के अलावा वाशिंगटन सुंदर भी टीम के लिए करेंगे वापसी
  • तमिलनाडु की टीम हाल ही में लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की चैंपियन बनी है
तमिलनाडु ने मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया। कार्तिक चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे जिसका खिताब सोमवार को तमिलनाडु ने जीता। 
 
वाशिंगटन सुंदर इस साल के पहले हाफ में इंग्लैंड दौरे से ही चोट के कारण बाहर हैं और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु को एलीट ग्रुप बी में रखा गया है और टीम शुरुआती चरण के अपने मुकाबले तिरुवनंतपुरम में खेलेगी। 
 
 
 
टीम अपने अभियान की शुरुआत आठ दिसंबर को मुंबई के खिलाफ करेगी। तमिलनाडु क्रिकेट संघ की विज्ञप्ति के अनुसार टीम की अगुआई आलराउंडर विजय शंकर करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन को उप कप्तान नियुक्त किया गया है। 
 
विजय शंकर की अगुआई में ही टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी। चोट के बाद वापसी करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने वाले टी नटराजन को टीम में जगह नहीं दी गई है। 
 
 
टीम इस प्रकार है: 
 
विजय शंकर (कप्तान), एन जगदीशन, दिनेश कार्तिक, सी हरि निशांत, एम शाहरूख खान, आर साई किशोर, एम अश्विन, संदीप वारियर, एमएस वाशिंगटन सुंदर, एम सिद्धार्थ, बी साई सुदर्शन, वी गंगा श्रीधर राजू, एम मोहम्मद, जे कौशिक, पी सरवना कुमार, एल सूर्यप्रकाश, बी इंद्रजीत, आर संजय यादव, एम कौशिक गांधी और आर सिलामबरासन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement