Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईपीएल में इन दो खिलाड़ियों के साथ काम करना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, बताई वजह

कार्तिक ने कहा कि वह चाहते हैं कि आईपीएल हो, ताकि वह मैकुलम और मोर्गन के साथ काम कर सकें।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 05, 2020 19:14 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dinesh Karthik

नई दिल्ली| टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट और उसके बाद आईपीएल के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि उन्हें अपने करियर में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के कोच ब्रेंडन मैकुलम और टीम के साथी इयोन मॉर्गन के साथ काम करने में सबसे ज्यादा मजा आया।  

कार्तिक ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के वर्क फ्रॉम होम के ताजा ऐपिसोड में कहा, "इसमें कोई दोराय नहीं कि कोलकाता नाइट राइडर्स सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी है, जिसके साथ मैं खेला हूं और इस टीम की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है। कोलकाता के साथ अपने पहले साल में हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन हम सेमीफाइनल में पहुंचे थे। यह शानदार सीजन था।"

कार्तिक ने कहा कि वह चाहते हैं कि आईपीएल हो, ताकि वह मैकुलम और मोर्गन के साथ काम कर सकें।

उन्होंने कहा, "हर पीढ़ी में एक ऐसा क्रिकेटर होता है जो क्रिकेट का चेहरा बदल देता है। मुझे लगता है कि ब्रेंडन ने आखिरी विश्व कप में ऐसा किया था। उन्होंने दुनिया को दिखाया कि खेल को वास्तव में कैसे निडर होकर खेलना है।"

ये भी पढ़ें - गेंद को चमकाने के लिए लार-पसीने की नहीं होगी जरूरत, ‘वैक्स फ़ॉर्मूला’ बना रही है कूकाबुरा

उन्होंने कहा, "वह बेहद प्रेरणादायक है। यह एक कारण है जिससे कि मैं चाहता हूं कि आईपीएल में मैं ब्रेंडन और मोर्गन के साथ काम करने में सक्षम हो सकूं। मैं इन दोनों दिग्गजों से बहुत कुछ सीख सकता हूं।"

मैकुलम इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं। लेकिन कार्तिक और ब्रेंडन इससे पहले गुजरात लायंस में एक साथ खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अगर ऐसा नहीं हुआ तो बल्लेबाजों का खेल बनकर रह जाएगा क्रिकेट, हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

( With input from Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement