1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs AUS : क्रिस वोक्स ने बताया गेंदबाजी 'प्लान', जिससे ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में चटाई धूल

ENG vs AUS : क्रिस वोक्स ने बताया गेंदबाजी 'प्लान', जिससे ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में चटाई धूल

दूसरे वनडे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी। इस तरह तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी की दहलीज पर आ गई है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 14, 2020 11:03 IST
Chris Woakes- India TV Hindi
Image Source : GETTY Chris Woakes

कोरोना महामारी के बीच मार्च माह के बाद पहली बार इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसके दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी। इस तरह तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी की दहलीज पर आ गई है। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को महज 232 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में एक समय ऑस्ट्रेलिया के 144 रन पर सिर्फ 3 विकेट गिरे थे। मगर इसके बाद पतझड़ की तरह ऑस्ट्रेलियाई विकेट गिरते चले गए और मैच को इंग्लैंड ने 24 रन से अपने नाम किया। उसकी तरफ से गेंदबाजी में 3-3 विकेट जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रेंन, और क्रिस वोक्स ने लिए। 

ऐसे में धाकड़ गेंदबाजी के बाद मिली जीत के बारे में क्रिस वोक्स ने ईएसपीऍन क्रिकिंफो से गेंदबाजी प्लान के बारे में कहा, "अगर आप अपनी लेंथ अच्छी रखोगे तो बल्लेबाज को खेलने में हमेशा कठिनाई होगी और वो आजादी से रन नहीं बना सकेगा। इस तरह हमने बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और विकेट प्राप्त किए।"

वोक्स ने आगे कहा, "मौके तब बनते हैं जब आप नियमित रूप से डॉट्स ( खाली ) गेंदों का निर्माण कर रहे होते हैं, इसलिए आप लगातार एक अच्छी गुड लेंथ पर गेंदबाजी करते जा रहे तो आपको पता है कि बल्लेबाज आपकी सर्वश्रेष्ठ गेंद को अधिक से अधिक बार खेलने जा रहा है।"

मैच की बात करें तो एक समय ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन (48) और कप्तान आरोन फिंच (78) ने पारी को सँभालते हुए 107 रनों की साझेदारी निभाई। हलांकि जैसे ही 48 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स ने लाबुशेन का विकेट लिया उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पतझड़ की तरह बिखर गई और उसके 7 विकेट महज 63 रन के अंदर गिर गए। 

जिसके बारे में वोक्स ने कहा, "उस समय हम सिर्फ अटैक, अटैक और अटैक... के बारे में सोच रहे थे। यही कोशिश थी कि अटैक जारी रखे और अधिक से अधिक विकेट प्राप्त करें। हमने गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए क्रॉस-सीम का काफी इस्तेमाल किया और शुक्र है कि हमें इसका थोड़ा सा फायदा मिला।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : इस बार RCB की टीम में क्या है ख़ास? एबी डी विलियर्स ने किया खुलासा

वोक्स ने आगे कहा, "यह ( मैच ) सीधा जा रहा था, और हमें हमेशा लगता था कि अगर हम बीच में विकेटों का एक गुच्छा ले लेते हैं, तो नए लोगों के आने में मुश्किल होने वाली है। इयोन ने मुझे गेंद दी, जोफ ( आर्चर ) को आउट किया और हमें होश आया। वह क्षण था जब हमें गेंद को थोडा साइड में ले जाना था।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

बता दें कि तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया तो दूसरा मैच इंग्लैंड के अपने नाम करने के बाद अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ पहुंची है। ऐसे में जो भी टीम तीसरा मैच जीतेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगी। ये मैच भी इसी मैदान पर 16 सितंबर को खेला जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X