Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : इस बार RCB की टीम में क्या है ख़ास? एबी डी विलियर्स ने किया खुलासा

एबी डी विलियर्स का मानना है कि कोहली हर साल सीजन की शुरुआत से पहले अपनी कप्तानी का एक सटीक उदाहरण पेश करते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 14, 2020 11:06 IST
AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM AB De Villiers

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के लिए पिछले कई सालों से कप्तानी करते आ रहे विराट कोहली के बारे में टीम के शानदार बल्लेबाज एबी डी विलियर्स का मानना है कि कोहली हर साल सीजन की शुरुआत से पहले अपनी कप्तानी का एक सटीक उदाहरण पेश करते हैं। 

हर साल की तरह इस साल भी वो एरोन फिंच, क्रिस मॉरिस, और एडम ज़म्पा जैसे खिलाड़ियों के जुड़ते ही एक बेहतरीन टीम का निर्माण करके उसका प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। ऐसे में कोहली के बारे में आरसीबी के ट्वीटर हैंडल पर डी विलियर्स ने कहा, "मुझे लगता है कि आईपीएल के बारे में स्पष्टता एक महीने पहले आई थी। बीसीसीआई ने आईपीएल को वापस लाकर शानदार काम किया है, हम टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं इसलिए मैं खिलाड़ियों के साथ वहाँ रहना चाहता हूं।"

वहीं डी विलियर्स ने आगे कहा, "हमने इतनी मेहनत की है, हमारे पास काम करने के शानदार तरीके हैं। ऐसा लगता है जैसे कि सभी ने इस कठिन ट्रेनिंग वाले माहौल को खरीदा है। इसके लिए विराट को क्रेडिट देना चाहिए, वह उदाहरण सेट करता है और सामने से आगे बढ़ता है। इसलिए जब आपके पास एक ऐसा कप्तान होता है, जो हमेशा सामने से आगे रहता है तो चीजे आसान लगती हैं।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : आंद्रे रसले और दिनेश कार्तिक के बीच पड़ी दरार को लेकर KKR मेंटर हसी ने दिया ये बड़ा बयान

इतना ही नहीं अंत में इस साल की टीम और नई उर्जा के साथ आईपीएल खिताब की उम्मीद लिए एक बार फिर से मैदान पर उतरने वाली आरसीबी के बारे में डी विलियर्स ने कहा, "इस बार एक अलग एहसास है, हमारे विकल्पों को देखते हुए हर जगह बैक अप है। विराट और कोच बेहतरीन प्लेइंग इलेवन बना सकते हैं। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग सभी चीजों में हमारे पास बहतरीन विकल्प हैं।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : गंभीर ने SRH के ऐसे खिलाड़ी का बताया नाम जो रसेल और पोलार्ड को देता है 'टक्कर'

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। जबकि कोहली की आरसीबी टीम 21 सितंबर को सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ आगाज करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement