Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ENG vs BAN, T20 World Cup Match Preview : इंग्लैंड के सामने बांग्लादेश की मजबूत चुनौती

ग्रुप एक के इस मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी होगा लेकिन बांग्लादेश की टीम को उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में खेलने का बेहतर अनुभव है।   

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 26, 2021 23:37 IST
ENG vs BAN, T20 World Cup, Match Preview, Bangladesh vs England, Sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bangladesh vs England 

डिफेंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रभावशाली जीत दर्ज कर अपने अभियान का शानदार आगाज करने वाली इंग्लैंड की टीम के सामने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के अगले मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश की चुनौती होगी। ग्रुप एक के इस मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी होगा लेकिन बांग्लादेश की टीम को उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में खेलने का बेहतर अनुभव है। 

कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 14.2 ओवर में 55 रन पर आउट करने के बाद महज 8.2 ओवर में जीत दर्ज की थी। दोपहर में शुरू होने वाले इस मैच में मौजूदा एकदिवसीय विश्व चैंपियन को अबुधाबी की कड़ी गर्मी झेलनी होगी, जहां उमस भरे माहौल में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चढ़ता है। 

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ, T20 World Cup : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

इंग्लैंड के लिए हालांकि अच्छी बात यह है कि अबुधाबी की पिच को तेज गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है और ऐसे में मोर्गन एक बल्लेबाज की जगह टीम में मार्क वुड को शामिल कर सकते हैं। इस स्थल पर अब तक हुए चार मैचों में तीन में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें सफल रही हैं। 

इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और सैम कुरेन जैसे खिलाड़ियों के बिना पहुंची है लेकिन हरफनमौला मोईन अली ने शानदार गेंदबाजी कर इस तिकड़ी की कमी महसूस नहीं होने दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मोईन ने पावर प्ले के अंदर दो सफलता हासिल की और चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 17 रन दिये। इससे पावरप्ले में वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 33 रन हो गया। 

यह भी पढ़ें- SA vs WI: प्रोटीज ने गत चैंपियन विंडीज को 8 विकेट से रौंदा

इसके बाद रही सही कसर आदिल राशिद ने 2.2 ओवर में दो रन देकर चार विकेट लेकर पूरी कर दी। बांग्लादेश की टीम इस प्रारूप के विश्व कप में अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। टीम 2007 के बाद से अब तक सिर्फ सात मैच जीत सकी है जिसमें टेस्ट खेलने वाले देश (वेस्टइंडीज) के खिलाफ महज एक सफलता है। उनके लिए यहां की परिस्थितियों का फायदा उठाना जरूरी होगा। 

टीम श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में अपने दिग्गज हरफनमौला शाकिब अल हसन का पूरा इस्तेमाल नहीं कर सकी थी। बायें हाथ के इस गेंदबाज ने शुरुआती ओवरों में श्रीलंका के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जिससे 10 ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 79 रन था। वह जब दोबारा गेंदबाजी के लिए आये तब तक मैच बांग्लादेश की पकड़ से लगभग निकल चुका था। 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2021 Points Table: ग्रुप-1 में इंग्लैंड तो ग्रुप-2 में पाकिस्तान टॉप पर काबिज

इंग्लैंड के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन उसका शीर्ष क्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 56 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अस्थिर दिख रहा था। मुस्तफिजुर रहमान की अगुवाई वाली बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इसका फायदा उठाना चाहेंगे। बांग्लादेश के पास तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन और बायें हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम जैसे बेहतर तेज गेंदबाज हैं। 

टीम: 

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद नईम, महेदी हसन, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नूरुल हसन, अफीफ हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शमीम हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन। मैच 

भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement