Sunday, May 05, 2024
Advertisement

फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा पर गिर सकती है गाज, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया में एक बदलाव हो सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 07, 2018 18:37 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 3 मैचों की सीरीज फिलहाल बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम किया था। वहीं, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने बाजी मारी थी। अब फाइनल (Final) जीतने वाली टीम के नाम सीरीज का ताज सज जाएगा। अगर भारत को सीरीज जीतनी है तो कप्तान विराट कोहली को सही प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) के साथ उतरना होगा। कोहली को उन खिलाड़ियों को जगह देनी होगी जो टीम को मैच जिता सकें। ऐसे में क्या भारतीय टीम में कोई बदलाव होता नजर आ रह है? सही मायनों में देखें तो टीम में एक फेरबदल हो सकता है।  (Also read: इंग्लैंड बनाम भारत, तीसरा टी20, प्रीव्यू: रविवार को फाइनल में जो जीता वो बनेगा सिकंदर​)

रोहित शर्मा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और इस कारण पूरी टीम का बैलेंस बिगड़ा सा नजर आ रहा है। ऐसे में हो सकता है कि विराट कोहली वनडे सीरीज से पहले रोहित शर्मा को आराम दें और के एल राहुल से ओपनिंग कराएं। वहीं, राहुल के ओपनिंग करने से मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे या फिर क्रुणाल पंड्या को खिलाया जा सकता है। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि फाइनल मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

ओपनिंग: रोहित शर्मा की खराब के कारण उन्हें फाइनल से बाहर किया जा सकता है। वहीं, रोहित की जगह पर के एल राहुल को ओपनिंग में उतारा जा सकता है। राहुल और शिखर धवन की जोड़ी से भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। धवन अब तक सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में फाइनल में धवन का बल्ला आग उगल सकता है। वहीं, राहुल ने पहले मैच में शतक लगाकर दिखा दिया था कि वो कितनी बेहतरीन फॉर्म में हैं।

मिडिल ऑर्डर: रोहित के बाहर होने से कोहली अपने नंबर यानी तीसरे स्थान पर खेलने उतर सकते हैं। वहीं, चौथे पर सुरेश रैना, पांचवें पर दिनेश कार्तिक/मनीष पांडे/क्रुणाल पंड्या खेलते नजर आ सकते हैं। इसके बाद एम एस धोनी और हार्दिक पंड्या पर तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

गेंदबाजी: गेंदबाजी में कोई फेरबदल होने की उम्मीद नहीं है। भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव के कंधों पर तेज गेंदबाजी और कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल पर स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार होगा।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: के एल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक/मनीष पांडे/क्रुणाल पंड्या, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement