Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ENG vs IND: मोहम्मद शमी ने इस लाजवाब गेंद पर रोरी बर्न्स को किया बोल्ड, देखें वीडियो

शमी ने 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोरी बर्न्स को 61 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। राउंड द विकेट गेंदबाजी कर रहे शमी ने बर्न्स को एंगल से अंदर जाती हुई लाजवाब गेंद पर अपना शिकार बनाया। देखें वीडियो  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 26, 2021 16:26 IST
ENG vs IND: Mohammed Shami bowled Rory Burns on this wonderful ball, watch video- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs IND: Mohammed Shami bowled Rory Burns on this wonderful ball, watch video

इंग्लैंड और भारत के बीच लीड्स के मैदान पर 5 टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन भारत 78 रन पर ढेर हो गया था, वहीं इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने दिन का खेल खत्म होने तक 120 रन बना दिए थे। दूसरे दिन भारत को विकेट की तलाश थी और यह तलाश मोहम्मद शमी ने रोरी बर्न्स को बोल्ड कर खत्म की।

शमी ने 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोरी बर्न्स को 61 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। राउंड द विकेट गेंदबाजी कर रहे शमी ने बर्न्स को एंगल से अंदर जाती हुई लाजवाब गेंद पर अपना शिकार बनाया। देखें वीडियो

बात मैच की करें तो खबर लिखे जाने तक मेजबान टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। क्रीज पर हमीद के साथ डेविड मलान मौजूद हैं जो 2018 के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

पहले दिन जेम्स एंडरसन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को यहां भारत को पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर समेटने के बाद सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद और रोरी बर्न्स के बीच अटूट शतकीय साझेदारी से बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। हैडिंग्ले में भारत की ओर से सिर्फ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (105 गेंद में 19 रन) और अजिंक्य रहाणे (54 गेंद में 18 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचने में सफल रहे। 

टीम की ओर से इसके बाद सबसे बड़ा योगदान 16 रन के साथ अतिरिक्त रनों का रहा। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है। दिन का खेल खत्म होने पर हमीद 130 गेंद में 11 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बर्न्स ने 125 गेंद में 52 रन की पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा है। शानदार स्विंग का नजारा पेश करते हुए एंडरसन (छह रन पर तीन विकेट) ने मैच के पहले घंटे में ही सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (00), चेतेश्वर पुजारा (01) और कप्तान विराट कोहली (07) को पवेलियन भेज दिया। 

भारतीय बल्लेबाजों को आफ साइड से बाहर की गेंद से छेड़छाड़ का खामियाजा भुगतना पड़ा और पहले पांच बल्लेबाज विकेटकीपर जोस बटलर को कैच देकर आउट हुए। भारत ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 22 रन जोड़कर गंवाए जिससे लंच के बाद टीम 40.4 ओवर में ही सिमट गई। क्रेग ओवरटन (14 रन पर तीन विकेट), ओली रोबिनसन (16 रन पर दो विकेट) और सैम कुरेन (27 रन पर दो विकेट) ने एंडरसन के बनाए दबाव का फायदा उठाकर भारतीय पारी को समेटा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement