Friday, March 29, 2024
Advertisement

Eng vs Ire, 3rd ODI : 329 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल कर आयरलैंड ने इंग्लैंड पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

आयरलैंड की तरफ से उसके कप्तान बालबर्नी और पॉल स्टार्लिंग ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली और इंग्लैंड द्वारा दिए गए 329 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 05, 2020 8:30 IST
England vs Ireland- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Ireland

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में आयरलैंड ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। आयरलैंड की तरफ से उसके कप्तान बालबर्नी और पॉल स्टार्लिंग ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली और इंग्लैंड द्वारा दिए गए 329 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि आयरलैंड सीरीज के पहले और दूसरे मैच में हार चुकी थी इस तरह उसे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2 - 1 से हार का सामना करना पड़ा। 

मैच में पहले इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन ने शानदार शतकीय पारी खेली और आयरलैंड के सामने 329 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके बाद माना जा रहा था कि आयरलैंड के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना काफी मुश्किल है। हालांकि आयरलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज पॉल स्टार्लिंग ने 128 गेंदों में 142 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल है। जबकि इस जीत में उनका साथ आयरलैंड के कप्तान बालबर्नी ने भी निभाया। उन्होंने 112 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके के साथ 113 रन बनाए। जिसके दमपर आयरलैंड ने वनडे क्रिकेट में इस विशाल लक्ष्य को हासिल किया। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली और आदिल राशिद ही 1 - 1 विकेट ले पाए। 

इससे पहले मैच में इंग्लैंड कप्तान इयोन मोर्गन (106) और टॉम बेंटन तथा डेविड विले के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 49.5 ओवर में 328 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड ने 44 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में जेसन रॉय (1), जॉनी बेयरस्टो (1) और जेम्स विंसे (16) के विकेट शामिल हैं।

ये भी पढ़े - Eng vs IRE : बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले मोर्गन

इसके बाद हालांकि कप्तान मोर्गन और बेंटन (58) ने चौथे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश की। मोर्गन का विकेट चौथे विकेट के रूप में 190 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 84 गेंदों पर 15 चौके और चार छक्के लगाए। बेंटन ने 51 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। मोर्गन और बेंटन के आउट होने के बाद निचले क्रम में विले ने 42 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 51 और टॉम कुरैन ने 54 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने तीन और जोश लिटिल तथा कर्टिस कैम्पर ने दो-दो जबकि मार्क अडयार और गारेथ डेलनी ने एक-एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement