Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ENG vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कप्तान इयोन मोर्गन

कप्तान इयोन मोर्गन की अगुआई में इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जीत के साथ शुरुआत करें। मोर्गन 161वें इंटरनेशनल मुकाबले में कप्तानी करेंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 30, 2020 13:14 IST
ENG vs IRE, Eoin Morgan, MS Dhoni, Ireland, England, ODI match- India TV Hindi
Image Source : GETTY  Eoin Morgan vs MS Dhoni

कोरोना वायरस महामारी के बीच आज इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच पहली बार वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा। लगभग चार महीने पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया था। इससे पहले कोरोना काल में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा चुकी जिसमें मेजबान टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की।  

वहीं कप्तान इयोन मोर्गन की अगुआई में इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जीत के साथ शुरुआत करें। मोर्गन 161वें इंटरनेशनल मुकाबले में कप्तानी करेंगे। इसके साथ ही इस मैच में उनके सामने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड है जिन्हें वह तोड़ना चाहेंगे।

मोर्गन आयरलैंड के खिलाफ कप्तान के तौर पर सबसे अधिक छक्का जड़ने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं। मोर्गन कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल मुकाबलों में अबतक कुल 209  छक्के लगा चुके हैं।

वहीं इस मामले में धोनी मोर्गन से आगे हैं। धोनी ने इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए कुल 211 छक्के लगा चुके हैं। ऐसे में मोर्गन अगर आयरलैंड के खिलाफ दो बड़े शॉट खेलते हैं तो वह धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं।

मोर्गन अबतक कुल 160 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें 94 में टीम को जीत मिली है जबकि 55 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मैच उनकी कप्तानी में बराबरी पर छूटे हैं।

वहीं धोनी ने 332 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम ने 178 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 120 मैचों में उसे हार मिली। वहीं 15 मैच ड्रॉ रहे जबकि 6 मुकाबले बराबरी पर छूटा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement