1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs PAK, 2nd Test Day-1 : बारिश ने बिगाड़ा पहले दिन का खेल, पाकिस्तान (126/5) की खराब शुरुआत

ENG vs PAK, 2nd Test Day-1 : बारिश ने बिगाड़ा पहले दिन का खेल, पाकिस्तान (126/5) की खराब शुरुआत

तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे। आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाये और महज 44 रन जोड़े। पहले दिन 45 .4 ओवर ही फेंके जा सके और कल भी बारिश की भविष्यवाणी है।

Bhasha Bhasha
Published on: August 13, 2020 23:35 IST
 4 ,Live Cricket Score Updates,England vs Pakistan Live Score,England Vs Pakistan Live Score,Eng vs - India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE England vs Pakistan, 2nd Test Day-1

पाकिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को बारिश के खलल के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पांच विकेट 126 रन पर गंवा दिये। बारिश के कारण खेल में बार-बार रोकना पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा। उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर खेल रहे थे। 

तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे। आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाये और महज 44 रन जोड़े। पहले दिन 45 .4 ओवर ही फेंके जा सके और कल भी बारिश की भविष्यवाणी है। पहले सत्र में जिम्मी एंडरसन ने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले शान मसूद को पारी की 14वीं गेंद पर एलबीडबल्यू आउट कर दिया 

उस समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर छह रन था। पहले सत्र में मेजबान तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाये रखा। आबिद अली को स्लिप में दो बार जीवनदान मिले। पहले डॉम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया। 

पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 139 रन बनाने वाले कप्तान अजहर अली 20 रन पर थे जब बारिश के कारण 10 मिनट पहले लंच ब्रेक लेना पड़ा। लंच के बाद एंडरसन ने उन्हें पवेलियन भेजा जब दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने उनका कैच लपका। 

वह लंच के अपने स्कोर पर ही आउट हो गए। चाय के बाद आबिद को सैम कुरेन ने 60 के स्कोर पर बर्न्स के हाथों लपकवाया। आबिद ने 111 गेंद की अपनी पारी में सात चौके लगाये। असद शफीक (पांच) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और फवाद आलम (0) को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा। 

पहले टेस्ट में खराब गेंदबाजी के बावजूद टीम में जगह सुरक्षित रखने वाले एंडरसन ने 15 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिये। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दो घंटे बाद बारिश आने से खेल पहले ही रोकना पड़ा। 

इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम कुरेन को मौका दिया जबकि पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड लौटे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह बल्लेबाज जाक क्राउले को उतारा गया। 

पाकिस्तान ने ऑलराउंडर शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X