Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ENG vs SL 2nd ODI : सैम कुर्रन ने खोला पंजा, इंग्लैंड ने 8 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धनंजया डी सिल्वा के 91 रन की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 02, 2021 8:55 IST
ENG vs SL 2nd ODI: Sam Curran Five Wicket Haul England won the match by 8 wickets Lead Series by 2-0- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs SL 2nd ODI: Sam Curran Five Wicket Haul England won the match by 8 wickets Lead Series by 2-0

इंग्लैंड ने केनिंग्टन ओवल, लंदन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से मात देकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की इस जीत में बल्लेबाजों के साथ अहम भूमिका सैम कुर्रन ने निभाई। कुर्रन ने 5 विकेट लेकर लंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी जिस वजह से मेहमान टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में नाकाम रही। कुर्रन को इस लाजवाब परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धनंजया डी सिल्वा के 91 रन की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। लंका की ओर से धनंजया डी सिल्वा के अलावा शनाका ने 47 रन की पारी खेली, वहीं सैम कुर्रन ने 48 रन देकर 5 विकेट लिए और विल्ली ने 64 रन खर्च कर 4 लंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

242 रन के इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। जेसन रॉस और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। बेयरस्टो 29 के निजी स्कोर पर हसारंगा की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जो रूट ने 68 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 52 गेंदों पर 10 चौकों के साथ 60 रन बनाए।

इनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने फॉर्म में वापसी करते हुए 83 गेंदों पर 75 नाबाद रन बनाए और टीम को जीत दिलाई।

सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल में 4 जुलाई को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement