1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG VS SL: कोलंबो टी-20 में जेसन, डेनली ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

ENG VS SL: कोलंबो टी-20 में जेसन, डेनली ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में 30 रनों से जीत हासिल की।

IANS IANS
Published on: October 28, 2018 17:49 IST
इंग्लैंड ने श्रीलंका...- India TV
Image Source : AP इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

कोलंबो: जेसन रॉय (69) और जोए डेनली (4/19) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में 30 रनों से जीत हासिल की। आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले गए मैच में इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट खोकर 187 रन बनाए, जिसे श्रीलंका हासिल नहीं कर पाई और 157 रनों पर ही ढेर हो गई। 

इंग्लैंड ने 60 के स्कोर पर अपने तीन बल्लेबाजों- जोस बटलर (13), एलेक्स हेल्स (4) और कप्तान इयोन मोर्गन (11) को खो दिया था, लेकिन जेसन ने चौथे विकेट के लिए बेन स्टोक्स (26) के साथ मिलकर 47 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुंचाया। 107 के स्कोर पर जेसन आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

अपनी पारी में जेसन ने 36 गेंदों में चार चौके और छह छक्के लगाए। जेसन के आउट होने के बाद मोइन अली (27) और जोए डेनली (20) ने रन बनाते हुए टीम को 187 के स्कोर तक पहुंचाया। 

श्रीलंका के लिए इस पारी में लासिथ मलिंगा और अमिला अपोंसो ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा, इसुरु उडाना, लक्षण संदाकन और धनंजय डी सिल्वा को एक-एक सफलता मिली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को डेनली और आदिल राशिद के सामने कमजोर देखा गया। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही मेजबान टीम ने अपने पांच विकेट गिरा दिए। 

टीम को संभालने वाले और अर्धशतकीय पारी खेलने वाले थिसारा परेरा (57) का विकेट 156 के स्कोर पर गिरा और इसके बाद श्रीलंका की टीम पूरी तरह से बिखर गई। 157 के स्कोर पर श्रीलंका की पारी सिमट गई और उसे 30 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

इंग्लैंड के लिए डेनली के अलावा, राशिद ने तीन विकेट लिए। क्रिस जोर्डन को दो और लियाम प्लंकट को एक सफलता मिली। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड