Friday, April 19, 2024
Advertisement

पहले और एकमात्र टी20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 57), जोए रूट (47) और जेम्स विंसे (36) की उपयोगी पारियों के सहारे इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए एकमात्र टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 05, 2019 23:03 IST
England Beat Pakistan by 7 wickets in first and last t20 match - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England Beat Pakistan by 7 wickets in first and last t20 match 

कार्डिफ। कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 57), जोए रूट (47) और जेम्स विंसे (36) की उपयोगी पारियों के सहारे इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए एकमात्र टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम (65) और हैरिस सोहेल (50) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने चार गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

मोर्गन ने 29 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान मोर्गन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। रूट ने 42 गेंदों पर पांच चौके जबकि विंसे ने 27 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। बेन डकेट ने नौ और जोए डेनली ने 12 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्कों की मदद से नाबाद 20 रनों का योगदान दिया। 

पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी और हसन अली ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, पाकिस्तान ने छह विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। 

आजम ने 42 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा सोहैल ने 36 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। इमाद वसीम ने नाबाद 18 और फहीम अशरफ ने 17 रन बनाए। मेजबान इंग्लैंड के लिए जोफरा आर्चर ने दो और टॉम कुरेन तथा क्रिस जोर्डन ने एक-एक विकेट लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement