Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इंग्लैंड कप्तान मॉर्गन ने खेली आतिशी पारी, महज 17 ओवर में हुआ 226 रनों का रिकॉर्ड चेस

टी20 में विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मिडिलसेक्स ने 67 रन पर डेविड मलान और पॉल स्टार्लिंग के रूप में दो अहम विकेट गंवा दिए ‌थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 31, 2019 10:55 IST
Eoin Morgan, Middlesex- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- MIDDLESEX Eoin Morgan, Middlesex

इंग्लैंड को क्रिकेट का पहला और ऐतिहासिक क्रिकेट विश्व कप 2019 अपनी कप्तानी में जीतने वाले कप्तान ऑयन मॉर्गन के बल्ले से रन निकलना जारी है। उन्होंने अपने देश में खेली जा रही विश्वस्तरीय विटालिटी टी20 ब्लास्ट लीग में मिडिलसेक्स की तरफ से तूफानी पारी खेलते हुए समरसेट पर ऐतिहासिक जीत दिलाई। जिसके चलते उनकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

मॉर्गन ने टी20 लीग में समरसेट के खिलाफ 29 गेंदों में नाबाद 83 रनों की तूफानी पारी खेलकर मिडिलसेक्स को रिकॉर्ड जीत दिलाई। समरसेट ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 226 रन बनाए थे। जिसके बाद बाल्लेबजी करने उतरी मिडिलसेक्स ने मॉर्गन की पारी के दम पर 3 ओवर पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह ये इस टूर्नामेंट के सबसे बड़ा रन चेस बना।

टी20 में विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मिडिलसेक्स ने 67 रन पर डेविड मलान और पॉल स्टार्लिंग के रूप में दो अहम विकेट गंवा दिए ‌थे। इसके बाद 111 रन पर मोहम्मद हफीज के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा। एबी डिविलियर्स भी इस मैच में नहीं चल पाए और 128 रन पर उनके रूप में टीम को चौथा झटका लगा।

ऐसे में बिखरती टीम की नैया पार लगाने मॉर्गन क्रीज पर उतरें और उन्होंने ने जॉर्ज स्कॉट के साथ ऐतिहासिक 99 रन की साझेदारी कर टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाया। मॉर्गन की आतिशी पारी में 29 गेंदों पर 8 गगनचुम्बी छक्के और 5 चौके लगाए।

बता दें कि इससे पहले समरसेट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान टॉम एबेल के नाबाद शतक के दम पर पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। एबेल ने 47 गेंदों पर धमाकेदार 101 रन बनाए। उनकी इस पारी में 13 चौके और तीन छक्‍के शामिल थे। जिसके दमपर उसने मिडिलसेक्स को विशाल लक्ष्य दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement