Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, स्टोक्स बने कप्तान

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई 2020 से शुरू होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 04, 2020 18:54 IST
विंडीज के खिलाफ पहले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दो नए चेहरों को मिला मौका

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई 2020 से शुरू होगा। टेस्ट रिजर्व के रूप में नौ खिलाड़ी एजिस बाउल में ही बने रहेंगे। इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो और हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को जगह नहीं मिली है। 

पहले टेस्ट में नियमित कप्तान जो रूट हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि इस मैच की तारीख के आसपास वह दूसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं। ऐसे में उनकी जगह बेन स्टोक्स पहले टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

रूट की पत्नी कैरी इस सप्ताह मां बनने वाली वाली है और वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अस्पताल में रहना चाहते हैं। रूट बुधवार को टीम का शिविर छोड़ देंगे। स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करेंगे। उन्होंने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिये हैं। 

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्सजोस बटलर, जैक क्राले, जो डेनली, ओली पोप, डोम सिबले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

टेस्ट रिजर्व खिलाड़ी

जेम्स ब्रेसि (ग्लॉस्टरशायर), सैम करन (सरे), बेन फॉक्स (सरे), डैन लॉरेंस (एसेक्स), जैक लीच (समरसेट), साकिब महमूद (लंकाशायर, क्रेग ओवरटन (समरसेट), ओली रॉबिन्सन (ससेक्स), ओली स्टोन (वार्विकशायर)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement