Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

भारत में होने वाला 2023 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं आदिल रशीद

इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने 2023 में होने वाले 50-ओवर का वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा व्यक्त की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 19, 2020 12:21 IST
England's Spinner Adil Rashid expresses desire to play 2023...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England's Spinner Adil Rashid expresses desire to play 2023 World Cup

इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने 2023 में होने वाले 50-ओवर का वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा व्यक्त की है। 2023 विश्व कप तक रशीद 35 साल के हो जाएंगे। स्पिनर राशिद का करियर कंधे की चोट के कारण बाधित रहा है, लेकिन वह टूर्नामेंट खेलने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने रशीद के हवाले से कहा, "एक और विश्व कप खेलना मेरे लिए अच्छा होगा। यह एक लंबा रास्ता है। आने वाले इन 3 सालों में प्रदर्शन, चोटों और टीम से अंदर-बाहर होने के मामले में बहुत कुछ हो सकता है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे मैं फिर से करना पसंद करूंगा।"

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने धोनी को IPL का सर्वश्रेष्ठ कप्तान करार दिया

रशीद ने अपने काउंटी क्लब यॉर्कशायर के साथ केवल सफेद गेंद अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। ऐसे में उनको इंग्लैंड की टेस्ट टीम के लिए नहीं चुना जा सकता है। बता दें, 2023 विश्व कप भारत में खेला जाएगा, इसलिए प्रत्येक टीम को अपने लाइन-अप में स्पिन गेंदबाजों को शामिल करने पर मजबूती से विचार करना होगा।

साल 2019 के विश्व कप में रशीद ने 47.81 के औसत से 11 विकेट झटके थे। इस वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने रशीद का लगातार समर्थन किया था जिसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड पहली बार 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतने में सफल रहा। रशीद आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आए थे। वह अक्सर व्हाइट-बॉल क्रिकेट में कप्तान इयोन मोर्गन के पसंदीदा गेंदबाज रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement