Friday, March 29, 2024
Advertisement

आदिल रशीद ने चुनी अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम, धोनी समेत ये बड़े नाम गायब

आदिल रशीद ने मौजूदा समय में सक्रिय क्रिकेटरों को लेकर अपनी सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड इलेवन टीम का चुनाव किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 15, 2020 17:35 IST
आदिल रशीद ने चुनी अपनी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES आदिल रशीद ने चुनी अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम, धोनी समेत ये बड़े नाम गायब

कोरोनावायरस महामारी के बीच क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगी है। ऐसे में खिलाड़ी खेल और मौजूदा हालात पर अपनी राय रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। क्रिकेट को बंद हुए 50 दिन से भी ज्यादा समय बीत चुका है और खिलाड़ी लॉकडाउन के कारण अपने परिवार के साथ घरों में कैद हैं। इस खाली समय में कई क्रिकेटर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन, पसंदीदा बल्लेबाज और कप्तान को लेकर खुलासा कर चुके है। इस कड़ी में अब इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद का नाम भी जुड़ गया है। आदिल रशीद ने मौजूदा समय में सक्रिय क्रिकेटरों को लेकर अपनी सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड इलेवन टीम का चुनाव किया है।

रशीद ने भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी टीम में जगह दी है। रशीद ने लेफ्ट-राइट कांबिनेशन को ध्यान में रखते हुए वॉर्नर-रोहित को अपनी टीम में शामिल किया है क्योंकि दोनों ही वर्तमान में सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज हैं।

रशीद ने अपनी टीम में नंबर 3 भारत के कप्तान विराट कोहली और नंबर 4 पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को रखा है। कोहली निश्चित रूप से मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वहीं, बाबर आजम को भविष्य का स्टार खिलाड़ी माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- सचिन और सौरव की पैनी नजर से नहीं बच पाए थे हैंसी क्रोनिए, मैच रेफरी ने रोक दिया था मैच

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन नंबर 5 पर जगह बनाने में सफल रहे हैं और रशीद उन्हें अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम का कप्तान भी बनाया है। मोर्गन के अलावा इग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को भी रशीद की टीम में जगह मिली है। रशीद ने मिचेल स्टार्क, कगिसो रबाडा और ट्रेंट बोल्ट बतौर तेज गेंदबाज अपनी टीम में शामिल किया जबकि दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर टीम में एकमात्र स्पिनर हैं। 

आदिल रशीद की वर्ल्ड इलेवन : रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, बाबर आज़म, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मिचेल स्टार्क, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, ट्रेंट बोल्ट।

गौरतलब है कि आदिल रशीद की वर्ल्ड इलेवन में कुछ बड़े नाम गायब हैं जिनमें पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement