Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

लगातार तीसरी सीरीज गंवाने से बची इंग्लैंड की टीम, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर 1-1 से बराबर की सीरीज

 इंग्लैंड ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 04, 2018 11:08 IST
सरफराज खान और जो रूट- India TV Hindi
सरफराज खान और जो रूट

लीड्स: इंग्लैंड ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।

पाकिस्तान ने लार्ड्स में पहले टेस्ट में नौ विकेट से जीत हासिल की थी। पिछले साल सितंबर में वेस्टइंडीज को मात देने के बाद इंग्लैंड की टेस्ट मैच में यह पहली जीत है। इस दौरान उन्हें आठ मैचों में से छह में हार का सामना करना पड़ा। इस तरह टीम लगातार तीसरी सीरीज गवांने से बच गयी। 

पाकिस्तान के पहली पारी के 174 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम जेम्स बटलर की नाबाद 80 रन के बूते 363 रन पर आल आउट हो गयी जिससे पहली पारी के आधार पर उन्हें 189 रन की बढ़त मिली। पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 134 रन पर सिमट गयी जिसमें टीम ने अंतिम सात विकेट महज 50 रन पर खो दिये। स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट चटकाए और ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने भी 33 रन देकर तीन खिलाड़ियों का चलता किया। 

दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ने अजहर अली को 11 रन पर बोल्ड कर दिया। टीम का स्कोर अभी 30 रन ही हुआ था की एंडरसन की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर खड़े डोमिनिक बेस ने हैरिस सोहेल (08) का एक हाथ से शानदार कैच लपक कर उन्हें पवेलियन भेजा। 

इसके बाद ब्रॉड ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टा के हाथों कैच करा अनुभवी असद शफिक (05) को चलता किया। मैदानी अंपायर ने हालांकि उन्हें आउट नहीं दिया था लेकिन रिव्यू में दिखा की गेंद उनके ग्लव्स को छूते हुए गयी थी। पाकिस्तान लिए इमाम उल हक 34 रन और टेस्ट में पदार्पण कर रहे उस्मान सलाहुद्दीन 33 ही थोड़ा टिककर खेल सके। 

इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 302 रन से की जिस समय जोश बटलर नाबाद 44 और सैम कुर्रान नाबाद 16 रन पर क्रीज पर थे। कुर्रान हालांकि अपने 20 जन्मदिन के दिन 20 रन पर मोहम्मद अब्बास (78 रन पर दो विकेट) की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे। 

कल चार कर के स्कोर पर हसन अली ने बटलर का कैच टपका दिया था जो पाकिस्तान को महंगा पड़ा। उन्होंने आज तेज गेंदबाज अब्बास की लगातार दो गेंद पर चौका और फिर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्हें 66 रन के स्कोर पर सलाहुद्दीन ने एक और जीवन दान दिया। जब वह 80 रन पर थे तब दूसरी छोर से टीम के अंतिम बल्लेबाज जेम्स एंडरसन (05) हसन अली (82 रन पर दो विकेट) के शिकार बन गये। बटलर ने 101 गेंद की नाबाद 80 रन की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement