1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लॉकडाउन के बाद पहली बार ट्रेनिंग करके खुश हैं इंग्लैंड के क्रिस वोक्स

लॉकडाउन के बाद पहली बार ट्रेनिंग करके खुश हैं इंग्लैंड के क्रिस वोक्स

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां खिलाड़ियों को 21 मई से व्यक्तिगत ट्रेनिंग की इजाजत दे दी जिसके तहत तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने लगभग 2 महीने बाद मैदान अभ्यास किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 21:55 IST
लॉकडाउन के बाद पहली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES लॉकडाउन के बाद पहली बार ट्रेनिंग करके खुश हैं इंग्लैंड के क्रिस वोक्स

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां खिलाड़ियों को 21 मई से व्यक्तिगत ट्रेनिंग की इजाजत दे दी जिसके तहत तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने लगभग 2 महीने बाद मैदान अभ्यास किया। क्रिस वोक्स कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद पहली बार नेट पर अभ्यास करने उतरे थे। लंबे समय क्रिकेट से दूर रहने के कारण वोक्स को अभ्यास के बाद चिर परिचित दर्द का अहसास भी हुआ जिससे वह खुश हैं।

वोक्स ने गुरुवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर करीब एक घंटे तक अकेले अभ्यास किया। वोक्स ने शुक्रवार को कांफ्रेंस कॉल में कहा, ‘‘यह वही है जो हम यही जानते हैं, जो हम यही करते हैं। निश्चित तौर पर यह काम है इसलिए अभ्यास करके अच्छा लगा।’’ 

बता दें, इंग्लैंड ने व्यक्तिगत अभ्यास सत्र के लिये 18 गेंदबाजों को चुना है जो सात मैदानों- एजबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में अभ्यास करेंगे। इस दौरान गेंदबाजों के साथ केवल एक फिजियो मौजूद रहेगा। गेंदबाजों के बाद इंग्लैंड में बल्लेबाज और विकेटकीपर भी एक जून से अभ्यास पर लौट सकेंगे।

क्रिस वोक्स के अलावा इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में गेंदबाजी करते नजर आए। इसके साथ ही  इंग्लैंड कोरोनावायरस की चपेट में आने के बाद अपने खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शुरू करने वाला पहला देश बन गया।

कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट की सभी गतिविधियां मार्च से ही स्थगित है, हालांकि, इंग्लैंड इस साल जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रहा है।

इस बीच आईसीसी ने शुक्रवार (22 मई) को क्रिकेट की बहाली के मकसद से सदस्य देशों के लिए गाईडलाइंस जारी की। आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए अपनी गाईडलाइंस में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति और 14 दिन के आइसोलेशन ट्रेनिंग की सिफारिश की है। 

आईसीसी ने कहा, "मुख्य चिकित्सा अधिकारी या जैव सुरक्षा अधिकारी नियुक्त करने पर विचार किया जाना चाहिए जो सरकारी नियमों को लागू करने और ट्रेनिंग व प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने के लिए जैव सुरक्षा योजना की जिम्मेदार ले।"

गाईडलाइंस में आगे कहा गया, ‘‘मैच से पूर्व आइसोलेशन ट्रेनिंग कैम्प के आयोजन, स्वास्थ्य, तापमान जांच और कोविड-19 परीक्षण की जरूरत पर विचार किया जाना चाहिए। यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले सुनिश्चित करें कि टीम कोविड-19 से मुक्त है।’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X