Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड टेस्ट मैच: आयरलैंड ने विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को 85 रनों पर किया ढेर, इस गेंदबाज के आगे सब हुए नतमस्तक

आयरिश टीम की तरफ से एंड्रयू बलबर्नी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली। जबकि इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम कुरेन ने 3-3 विकेट लिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 25, 2019 7:08 IST
Tim Murtagh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Tim Murtagh, Ireland Fast Bowler

आईसीसी विश्व कप 2019 जीतने के बाद सातों आसमान छु लेने वाली इंग्लैंड टीम को आयरलैंड ने उसके घर क्रिकेट के मक्का कहे जाने लॉर्ड्स मैदान पर धाराशाई कर दिया। इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में टिम मुर्ताघ ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए अंग्रेज बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया जिसके चलते इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 85 रनों पर सिमट गई।

मुर्ताघ ने नौ ओवर में 13 रन लेकर पांच विकेट लिये। जबकि उसके बाद आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए, इस तरह 122 रनों की लीड के साथ आयरलैंड टेस्ट मैच में आगे चल रहा है। यह मैच सिर्फ चार दिनों का है। 

आयरिश टीम की तरफ से एंड्रयू बलबर्नी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली. जबकि इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम कुरेन ने 3-3 विकेट लिए।

इसी मैदान पर विश्व कप जीतने के दस दिन बाद ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कलई आयरलैंड ने खोल दी। अगले सप्ताह से इंग्लैंड को एशेज श्रृंखला भी खेलनी है। इंग्लैंड के तीन ही बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंच सके जिनमें से जो डेनली ने सर्वाधिक 23 रन बनाये। इंग्लैंड की पारी 24वें ओवर के भीतर सिमट गई। 

यह 34 टेस्ट में चौथी बार है कि इंग्लैंड ने एक सत्र में सभी 10 विकेट गंवा दिये जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले शुभ संकेत नहीं है। 

विश्व कप के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज जैसन राय पांच रन बनाकर आउट हो गए। आयरलैंड के लिये पहला टेस्ट खेल रहे मार्क एडेयर ने 32 रन देकर तीन विकेट लिये जिसमें जो रूट का विकेट शामिल था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement