1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Eng vs WI पहला टेस्ट तीसरा दिन Highlights : दूसरी पारी में इंग्लैंड(10/0), अभी विंडीज (318) से 99 रन पीछे

Eng vs WI पहला टेस्ट तीसरा दिन Highlights : दूसरी पारी में इंग्लैंड(10/0), अभी विंडीज (318) से 99 रन पीछे

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 318 रन बनाकर 114 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 12, 2020 22:41 IST
england vs west indies live score eng vs wi 3rd day test match ball to ball live updates from the ro- India TV Hindi
Image Source : GETTY england vs west indies live score eng vs wi 3rd day test match ball to ball live updates from the rose bowl southampton

वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 235 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 31 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन लंच के बाद तीन विकेट पर 159 रन से आगे खेलना शुरू किया। शामरह ब्रुक्स ने 27 और रोस्टन चेज ने अपनी पारी को 13 रनों से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की।

मेहमान विंडीज को चौथा झटका 173 के स्कोर पर ब्रुक्स के रूप में लगा। उन्होंने 71 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 39 रन बनाए। ब्रुक्स के बाद आए जैमेनी ब्लैकवुड भी कुछ खास नहीं कर सके और 22 गेंदों पर दो चौके के सहारे 12 रन बनाकर आउट हो गए। ब्रुक्स को एंडरसन ने और ब्लैकवुड को बेस ने आउट किया।

इंग्लैंड दूसरी पारी 

15/0 (10.0)

 वेस्टइंडीज पहली पारी 

WI 318-Allout

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : England vs West Indies Live Score Eng vs WI 3rd day test match ball to ball live updates from the rose bowl southampton

Auto Refresh
Refresh
  • 11:38 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    दूसरे दिन का खेल हुआ समाप्त

    तीसरे दिन विंडीज के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड पर 114 ररनों की बढ़त हासिल की। उसकी तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल तो निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डोरिच ने भी 61 रनों की पारी खेल विंडीज को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाया। हलांकि दूसरी पारी में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने संभलकर बल्ल्लेबजी की और शाम के समय विकेट नहीं दिया।  इस तरह इंग्लैंड का स्कोर दूसरी पारी में बिना विकेट नुकसान 15 रन रहा। इस तरह पहली पारी में 204 रन बनाने के बाद इंग्लैंड 99 रन विंडीज से पीछे हैं। जबकि पहली पारी में गेंदबाजी में कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 4 विंडीज बल्ल्लेबजों को आउट किया। 

  • 11:37 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    इंग्लैंड के सलामी बल्ल्लेबाज रहे नाबाद

    तीसरे दिन दूसरी पारी खेलने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (10) और डॉम सिबले (5) रन पर नाबाद रहे। दोनों ने 10 ओवर तक विंडीज के गेंदबाजों का शाम में सामना किया।  

  • 11:14 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    दूसरी पारी का पहला चौका

    प्पारी के 6वें ओवर में गैब्रियल की पहली गेंद पर रोरी बर्न्स ने शानदार स्ट्रेट ड्राइव मारते हुए जड़ा बेहतरीन चौका।

  • 10:54 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    इंग्लैंड की दूसरी पारी हुई शुरू

    114 रनों की लीड को कम करने और  विंडीज को चुनौती पूर्ण लक्ष्य देने के इरादे से दूसरी पारी में इंग्लैंड के सलामी बल्ल्लेबाज रोरी बर्न्स और डॉम सिबले उतरे हैं। विंडीज की तरफ से पहला ओवर केमार रोच ने डाला। 

  • 10:45 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज की पहली पारी समाप्त

    102वें ओवर की अंतिम गेंद पर मार्क वुड ने गैब्रियल को 4 रन पर आउट करके वेस्टइंडीज की पहली पारी को 318 रनों पर समाप्त कर दिया। इस तरह उसने इंग्लैंड से 114 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. विंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने बनाए। जबकि इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट कप्तान बेन स्टोक्स ने लिए।

  • 10:35 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा 9वां झटका

    101वें ओवर में स्टोक्स की पहली गेंद पर चौका मारने के बाद डोरिच अगली लेग स्टंप पर जाती गेंद को खेलने से खुद को रुक नहीं पाए और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर बटलर के दस्तानों में समा गई। जिसके चलते बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे डोरिच 115 गेंदों में 61 रन बनाकर पवेलियन चल दिए। अब अंतिम नम्बर पर बल्लेबाजी करने शेनन गैब्रियल आए हैं। 

  • 10:26 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    स्टोक्स ने पूरे किये अपने 150 टेस्ट विकेट

    99वें ओवर में स्टोक्स की चौथी इनस्विंग गेंद को जोसेफ बिलकुल भी समझ नहीं पाए और गेंद बल्ले व पैड के बीच गैप से होते हुए विकटों को जा लगी। इस तरह अल्जारी जोसेफ 18 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए और स्टोक्स ने उनके विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे किये।

  • 10:02 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    कप्तान होल्डर को किया कप्तान स्टोक्स ने चलता

    पारी के 95वें ओवर की पहली गेंद बेन स्टोक्स ने शार्ट पिच डाली और उनके जाल में विंडीज कप्तान जेसन होल्डर फंस गए। होल्डर ने इस गेंद पर पुल हॉट खेला और सीधे लेग साइड में खड़े आर्चर को कैच दे बैठे। इस तरह एक प्लानिंग के तहत होल्डर 5 रन बनाकर चलते बने। होल्डर के आउट होने के बाद क्रीज पर अल्जारी जोसेफ आए हैं।

  • 9:52 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज डोरिच ने पूरा की फिफ्टी

    93वें ओवर में स्टोक्स की अंतिम गेंद पर डोरिच ने दो रन लेकर अपनी फिफ्टी 91 रनों में पूरी की। इस तरह वो 50 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 9:33 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    फिफ्टी पूरी नहीं कर पाए चेस

    विंडीज के बल्लेबाज रोस्टेन चेस शानदार बल्लेबाजी का रहे थे तभी 89वें ओवर में एंडरसन की अंतिम गेंद पर वो lbw आउट हो गए. हलांकि मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था मगर इंग्लैंड ने रिव्यु लिया जिसके चलते चेस को 47 रन पर बिना फिफ्टी पूरी किया पवेलियन जाना पड़ा। अब चेस के आउट होने के बाद कप्तान जेसन होल्डर क्रीज पर उतरे हैं।

  • 9:08 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    चेस ने मारे दो शानदार चौके

    84वें ओवर में आर्चर की पहली और दूसरी गेंदों पर चेस ने मारे दो शानदार चौके, इसी के साथ वो अपनी फिफ्टी के करीब 44 रन पर पहुँच गए हैं।

  • 8:54 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    चेस और डोरिच के बीच पूरी हुई अर्धशतकीय साझेदारी

    चायकाल के तुरंत बाद पहली गेंद पर चौका और उसके बाद तीन रन दौड़ के लेने के साथ ही चेस(34) और डोरिच (30) के बीच पूरी हुई अर्धशतकीय साझेदारी। इंग्लैंड को मैच में वापसी करनी है तो इन दोनों बलेबाजों को जल्द से जल्द आउट करना होगा।

     

     

  • 8:50 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    चायकाल के बाद चौके से शुरुआत

    चायकाल के बाद नई गेंद से एंडरसन की पहली गेंद पर चेस ने मारा शानदार चौका!

  • 8:48 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    अंतिम सेशन के लिए खिलाडी उतरे मैदानं पर

    चायकाल तक 31 रनों की बढ़त लेने के बाद एक बार फिर विंडीज के बल्लेबाज शेन डोरिच (30) और रोस्टेन चेस (27) मैदान में उतरे, इंग्लैंड की तरफ से पहला ओवर लेकर आ रहे हैं जेम्स एंडरसन। वहीं दूसरी नई गेंद भी ली गई है। 

  • 8:28 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    चायकाल का हुआ ऐलान

    80 ओवर पूरे होने के साथ ही चाय की घोषणा कर दी गई है। वेस्टइंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 235 रन। चेज 27 और डोरिच 30 रन पर नाबाद हैं। विंडीज टीम ने 31 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

  • 8:21 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    50 रन की साझेदारी के करीब चेज और डोरिच

    डोम बेस लगातार किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। बेस के 18वें ओवर से आया सिर्फ 1 रन। इस बीच विंडीज बल्लेबाज चेज और डोरिच के बीच 50 रन की साझेदारी होने वाली है।

  • 8:11 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    बाल-बाल बचे डोरिच

    76वें ओवर की तीसरी गेंद पर बेस के पास डोरिच का कैच लेने का मौका था लेकिन छूट गया। इस ओवर से आया महज 1 रन।

  • 8:05 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    विंडीज 250 के स्कोर के करीब

    डोम बेस काफी सधी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं और अपने 16वें ओवर में उन्होंने मात्र 2 रन दिए हैं। विंडीज धीरे-धीरे बढ़त को मजबूत करने में जुटी है। विंडीज ने 74 ओवर में 227 रन का स्कोर बना लिया है।

  • 7:57 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    बेस का महंगा ओवर

    डोम बेस का महंगा ओवर जिससे कुल 7 रन आए। विंडीज ने 5 विकेट खोकर 219 रन बनाए लिए हैं। चेज 21 और डोरिच 25 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

  • 7:46 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    70 ओवर बाद विंडीज का स्कोर- 210/5

    70वें ओवर में डोरिच ने ओवर का स्वागत चौके से करते हुए कुल 5 रन बटोरे और इसी के साथ उनका निजी स्कोर 18 रन हो गया है। विंडीज की बढ़त 6 रन हो गई है।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    विंडीज ने बनाई बढ़त

    आर्चर के 16वें ओवर से 1 रन बटोरने के साथ ही विंडीज ने इंग्लैंड पर बढ़त हासिल कर ली है। चेज 18 और डोरिच 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:36 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    स्कोर बराबर हुआ

    स्टोक्स के 8वें ओवर से आए 2 रन और इसी के साथ वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के स्कोर 204 रन की बराबरी कर ली है। विंडीज के हाथ में अभी भी 5 विकेट शेष हैं।

  • 7:30 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    इंग्लैंड के स्कोर के करीब पहुंची विंडीज

    66वें ओवर की 5वीं गेंद सीमा रेखा के पार और इसी के साथ विंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 202 रन हो गया है। 

  • 7:20 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    इंग्लैंड के स्कोर से 8 रन पीछे विंडीज

    आर्चर का 14वां ओवर मेडन। इसी के साथ 64 ओवर का खेल समाप्त। वेस्टइंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 196 रन। अब विंडीज की टीम इंग्लैंड के स्कोर से महज 8 रन दूर है।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    डाऊरिच ने मारे एक ओवर में दो शानदार चौके

    63वें ओवर में स्पिन गेंदबाज डोमनिक बेस की तीसरी गेंद पर नए - नए क्रीज पर आए बल्लेबाज शेन डाऊरिच ने आगे निकलकर मिड ऑफ के उपर से मारा शानदार चौका, इसके बाद पांचवी गेंद पर भी शानदार स्ट्रेट शॉट मारकर हासिल किया दूसरा चौका। इस तरह ओवर से आए 10 रन। 

  • 7:09 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज का 5वां विकेट गिरा

    पारी के 61वें ओवर में डोमनिक बेस की अंतिम गेंद पर चौका मारने के चक्कर में सीधा मिड ऑफ के फील्डर के हाथ में शॉट खेल बैठे ब्लैकवुड, इस तरह 12 रन बनाकर हुए आउट उनकी जगह क्रीज पर आए विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाऊरिच।

  • 6:48 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा चौथा झटका

    56वें ओवर में जेम्स एंडरसन की दूसरी बाहर जाती गेंद को ब्रूक्स समझ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर बटलर के दस्तानों में समा गई। इस तरह शामार ब्रूक्स 39 रनों की पारी खेल चलते बने। जिसके बाद अब क्रीज पर बल्ल्लेबजी करने जेर्मेन ब्लैकवुड आए हैं।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    शामार ब्रूक्स ने मारा शानदार चौका

    पारी के 50वें जेम्स एंडरसन के ओवर की अंतिम गेंद पर शामार ब्रूक्स ने मारा शानदार चौका, ओवर से भी आए इतने ही चार रन

     

  • 6:17 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    लंच के बाद एंडरसन ने की गेंदबाजी से शुरुआत

    लंच के बाद पहला ओवर जेम्स एंडरसन ने डाला, विंडीज के शमारा ब्रूक्स ने बनाए 2 रन।

     

  • 5:39 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    लंच का हुआ ऐलान

    तीसरे दिन के पहले सेशन में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की और सिर्फ 2 विकेट गंवाए। इस तरह इंग्लैंड के पहली पारी में 204 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने तीन विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए हैं। क्रीज पर ब्रुक्स (27) और रोस्टेन चेस (13) रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की तरफ से एक - एक विकेट डोमनिक बेस और स्टोक्स जबकि कल एक विकेट एंडरसन ने लिया था। ऐसे में देखा जाए तो विंडीज की पकड़ मजबूत नजर आ रही है अगर मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करती है तो मैच जीतने के आसार विंडीज के बढ़ सकते हैं।

  • 5:14 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा तीसरा झटका

    विंडीज के सलामी बल्ल्लेबाज ब्रेथवेट पूरी तरह से सेट दिखाई दे रहे थे। उन्होंने स्टोक्स के 42वें ओवर में तीन चौके मारे मगर अंतिम अंदर आती गेंद पर वो संभल नहीं पाए और LBW अपील होते ही अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। जिसके बाद रिव्यु में वो आउट नहीं थे हालांकि अंपायर कॉल के चलते उन्हें 65 रन पर आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा. इस तरह उनकी जगह रोस्टन चेस बल्लेबाजी करने उतरे। 

  • 4:55 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    39वें ओवर में लगे दो लगातार चौके

    39वें ओवर में डोमनिक बेस की पहली और दूसरी गेंद पर ब्रूक्स ने मारे दो शानदार चौके, ओवर से आए 9 रन।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    सलामी बल्ल्लेबाज ब्रेथवेट ने जड़ी फिफ्टी

    पारी के 37वें ओवर में ऑफ ब्रेक गेंदबाज डोमनिक बेस की पांचवी गेंद पर आसन सा सिंगल लेकर 112 गेंदों पर सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने अपनी फिफ्टी पूरी की।

  • 4:40 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    विंडीज को लगा दूसरा झटका

    35वें ओवर में डोमनिक बेस की चौथी गेंद को विंडीज बल्लेबाज शाई होप समझ नहीं पाए और स्लिप में खड़ें बेन स्टोक्स को आसान सा कैच दे बैठे। इस तरह होप 64 गेंदों में 16 रन बनाकर चलते बने. उनकी जगह क्रीज पर उतरे शरमाह ब्रूक्स। 

  • 4:33 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    अंपायर की फिर गलती आई सामने, बाल - बाल बचे विंडीज बल्लेबाज

    34वें ओवर में आर्चर की चौथी गेंद पर शाई होप को अंपायर ने बिना नो बॉल देखे LBW आउट दे दिया था जिसके बाद होप ने रिव्यु लिया तो उसमें नो बॉल निकली। इस तरह मैदानी अंपायर से फिर एक बार गलती हुई। पिछले दो दिन से भी अंपायर कई बार गलत आउट दे चुके हैं जिसमें रिव्यु लेकर खिलाड़ियों ने अपना बचाव किया है। 

  • 4:23 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    कैम्पबेल और होप के बीच हुई 50 रनों की साझेदारी

    पहला विकेट दूसरे दिन 43 रन पर गिरने के बाद जॉन कैम्पबेल (44) और शाई होप (15) ने पारी को संभाला और 50 रनों की पूरी की साझेदारी।  इस तरह वेस्टइंडीज को अगर मैच में अपनी पकड़ बनाए रखनी है तो विशाल स्कोर खड़ा करना होगा।  

  • 4:22 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    तीसरे दिन का पहला चौका

    32वें ओवर में आर्चर की पहली शॉर्ट पिच गेंद पर गेंद होप के बल्ले से लगकर स्लिप के उपर से थर्ड मैं की दिशा में बाउंड्री तक पहुंची, इस विंडीज को हासिल हुआ तीसरे दिन का पहला चौका।

  • 4:14 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    10 ओवरों का खेल हुआ समाप्त

    तीसरे दिन के पहले 10 ओवर सिन्दीज बल्लेबाजों ने काफी संभलकर बल्ल्लेबजी की और एक भी चौका नहीं लगाया। पिछले 10 ओवर से आए 30 रन। 

  • 4:11 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    इंग्लैंड ने लगाई स्पिन गेंदबाजी

    इंग्लैंड की तरफ से डोमनिक बेस आए मैच में पहली बार स्पिन गेंदबाजी करने, पिच से थोडा टर्न मिलने की उम्मीद।

  • 3:55 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    तीसरे दिन के 5 ओवर का खेल हुआ समाप्त

    तीसरे दिन के खेल में 5 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है। जिसमें इंग्लैंड के मार्क वुड, स्टोक्स और एंडरसन ने कसी हुई गेंदबाजी कि मगर विंडीज के बल्लेबाज शाई होप और कैम्पबेल काफी समझदारी से संभल कर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

  • 3:44 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    गेंदबाजी में बदलाव

    इंग्लैंड ने किया गेंदबाजी में बदलाव, कल एक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को थमाई गेंद। 

  • 3:42 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    मैदान में खिली धूप

    पिचेल दो दिन काफी बारिश और बादल के कारण मैच पूरे दिन नहीं हो सका, जिसके बाद आज मैदान पर काफी धूप खिली हुई है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि तीसरे दिन पूरे मैच खेला जाएगा। 

  • 3:37 PM (IST) Posted by Shubham Pandey

    तीसरे दिन का खेल हुआ शुरू

    इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे दिन का खेल हुआ शुरू, वेस्टइंडीज की तरफ से बल्लेबाज क्रैग ब्रेथवेट और शाई होप उतरे मैदान में जबकि गेंदबाजी में मार्क वुड ने की शुरुआत।

  • 2:25 PM (IST) Posted by Lokesh Khera
  • 1:43 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    हेल्लो, इंडिया टीवी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने 1 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं। विंडीज अब इंग्लैंड से 147 रन पीछे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X