1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने बताया हेमिल्टन में क्यों हारी टीम इंडिया, धोनी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने बताया हेमिल्टन में क्यों हारी टीम इंडिया, धोनी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 4 रन से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। भारत ने इस दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज 4-1 से जीतकर की थी, लेकिन वो इसका अंत जीत के साथ करने में नाकामयाब रही।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 10, 2019 20:19 IST
MS Dhoni- India TV
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 4 रन से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। भारत ने इस दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज 4-1 से जीतकर की थी, लेकिन वो इसका अंत जीत के साथ करने में नाकामयाब रही। भारत आखिरी वनडे मैच में आखिरी तक बना हुआ था, लेकिन फिर भी मैच ना जीत सका। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने भारत की हार का विश्लेषण किया और हार की मुख्य वजह भी बताई।

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात पर दादा ने कहा "भारत के सामने जो 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा हुआ वो भारत की हार का सबसे बड़ा कारण है। न्यूजीलैंड ने आज बड़ी समझदारी से बल्लेबाजी की। भारत ने कई कैच छोड़े, अगर फील्डिंग अच्छी होती तो यह स्कोर 15-20 रन कम होता और मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज में अच्छा खेल दिखाया।"

टीम के सिलेकशन पर दादा ने कहा "भारत ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। वर्ल्ड कप से पहले टीम को और शतकतीशाली कैसे बनाया जा सकता है इसके बारे में सोच रहे होंगे या फिर वर्ल्ड कप से पहले कोई और अच्छा खिलाड़ी मिल जाए जो आपका बैलेंस चेंज कर सकता है। मेरे हिसाब से सिलेकशन में कोई कमी नहीं लगी।

जब दादा से पुछा गया कि भारतीय टीम को चहल की कमी महसूस हुई कि नहीं, इस पर दादा का कहना है कि "हमारे पास क्रुणाल पांड्या था। पिछले मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाकर लाजवाब प्रदर्शन किया था। हर मैच में हम टीम नहीं बदल सकते। कुलदीप को हमें सर्पराइज फैक्टर की तरह इस्तेमाल करना होगा। अगर उन्हें हर मैच खिलाएंगे तो वर्ल्ड कप तक उनका सर्पराइज फैक्टर नहीं रहेगा।"

इसी के साथ सौरव गांगुली ने कहा "ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड टूर पर भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटीव निकले हैं महेंद्र सिंह धोनी। पिछले कुछ समय से धोनी जिस तरह खेल रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि वह वर्ल्ड कप में जाएंगे कि नहीं, लेकिन धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया। चोट से पहले न्यूजीलैंड में भी अच्छा खेले। टी20 में वो थोड़ा ढीला पड़ गए। लेकिन इन दोनों दौरों पर उनकी फॉर्म में इंपरूवमेंट हुआ है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13