1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | IPL ना भी हुआ तो परेशान नहीं नवदीप सैनी, घर पर कर रहे हैं टेनिस बॉल से प्रैक्टिस

Exclusive | IPL ना भी हुआ तो परेशान नहीं नवदीप सैनी, घर पर कर रहे हैं टेनिस बॉल से प्रैक्टिस

टीम इंडिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने Indiatv.in से ख़ास बातचीत में बताया कि कैसे वो घर में रहकर टेनिस बॉल से अभ्यास कर रहे हैं और इस समय का अपने परीवार के साथ सकरात्मक उपयोग कर रहे हैं।

Shubham Pandey Shubham Pandey @21shubhamPandey
Updated on: April 03, 2020 15:53 IST
Navdeep Saini- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Navdeep Saini

कोरोना वायरस के देश में बढ़ते प्रकोप के कारण जहां टोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी 13वें सीजन का भविष्य भी अधर में लटका हुआ है। जिसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। इस तरह पूरे देश में लॉकडाउन के कारण सभी क्रिकेट खिलाड़ी अपने-अपने घर में किसी ना  किसी तरह से समय व्यतीत कर रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने Indiatv.in से ख़ास बातचीत में बताया कि कैसे वो घर में रहकर टेनिस बॉल से अभ्यास कर रहे हैं और इस समय का अपने परीवार के साथ सकरात्मक उपयोग कर रहे हैं।

हरियाणा के रहने वाले वाले नवदीप ने कहा, “मैं अपने घर पर ही जिम और वर्कआउट कर लेता हूँ और टेनिस बॉल से भी अभ्यास कर रहा हूँ। जिससे अपनी लय को बरकरार रख सकूँ। इतना ही नहीं खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट का भी ख्याल रख रहा हूँ।”

इसके बाद आईपीएल के भविष्य को लेकर चिंतित नवदीप सैनी ने कहा, “इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा कि आईपीएल होता है कि नहीं होता है। क्योंकि जिस तरह कि स्थिति पूरे विश्व में हैं तो उससे अगर नहीं भी होता है तो कोई बात नहीं। हम ज्यादा परेशान नहीं है और हम सबको एक साथ आ कर इस वायरस से लड़ना चाहिए।”

टीम इंडिया के मिशन टी20 विश्वकप के लिहाज से इस साल के आईपीएल को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था। जिसके आधार पर टीम इंडिया का मैनेजमेंट इस साल नवम्बर माह में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप की तैयारी का प्लान भी करता। जिस पर नवदीप ने कहा, “इससे सिर्फ हम पर ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की टीमों पर भी असर पड़ेगा। ऐसे में बतौर क्रिकेटर होने के नाते सभी जानते हैं कि घर पर रहकर भी किस तरह से तैयारी जारी रखनी है।”

टीम इंडिया के लिए 45 अंतराष्ट्रीय मैचों में 7.08 की बेहतरीन औसत के साथ 43 विकेट चटकाने वाले नवदीप ने अपने आगे के प्लान के बारे में कहा, “अभी ये महत्वपूर्ण है कि किस तरह से घर में सुरक्षित रहना है। कोरोना जैसे महामारी से लड़ने के बाद जैसे ही कुछ आगे मैच होते हैं तो उसके लिए घर में सुरक्षित और खुद को फिट रखना काफी महत्वपूर्ण हैं और मेरा ध्यान अभी इसी चीज़ पर है।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X