1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है बेहतर बल्लेबाज, मोहम्मद शमी ने दिया ये जवाब

Exclusive | विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है बेहतर बल्लेबाज, मोहम्मद शमी ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कई पहलुओं पर इंडिया टी. वी. से इन्स्टाग्राम पर ख़ास बातचीत की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2020 21:47 IST
Virat Kohli and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Rohit Sharma

कोरोना महामारी के बीच जहां सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई हैं वहीं सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हुए हैं। जिसके चलते अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफोर्म पर खिलाड़ी अपने फैंस और आपस में बातचीत करते रहते हैं। इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कई पहलुओं पर इंडिया टी. वी. से इन्स्टाग्राम पर ख़ास बातचीत की है। जिसमें उन्होंने एक फैंस का जवाब देते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली में कौन बेहतर बल्लेबाज है उसकी ओर इशारा भी किया है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसी एक को चुनना शमी ने काफी कठिन बताया। जिसके बारे में उन्होंने कहा, “ दोनों के आकड़ें अलग है और दोनों के खेलने का तरीका अलग है। एक बहुत आक्रामक है और एक शांत स्वभाव से खेलता है। विराट खुद रोहित की बल्लेबाजो को देखना पसंद करता है। वहीं मैं भी कह रहा हूँ कि इन दोनों की तुलना नहीं की जा सकती है।”

गौरतलब है कि कोरोना मह्मारी के चलते इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी  13वें सीजन को जो 29 मार्च से शुरू होना था। उसे बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। जिसके बाद भी स्थिति में सुधार ना होने के कारण बीसीसीआई ने अब इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है।

ऐसे में शमी से जब पूछा गया कि वो टी20 विश्वकप पहले खेलना चाहते हैं या आईपीएल 2020 टूर्नामेंट। जिस पर शमी ने कहा, ‘अगर टी20 विश्वकप से पहले आईपीएल होता है तो हमारे लिए ये अच्छा रहेगा। क्योंकि विश्वकप बड़ा टूर्नामेंट है और उससे पहले अगर आपको मैच खेलने को मिल जाता है तो वो लय वापस आ जाती है। ऐसे में विश्वकप से पहले आईपीएल होता है काफी फायदा होगा।“

इतना ही नहीं शमी अपने घर में लॉकडाउन के चलते ग्राउंड में मिटटी भी डलवा रहे हैं। जिसके बारे में उन्होंने कहा, " लॉकडाउन के चलते थोड़ी सी लय बरकरार रखने के लिए ये घर का मैदान है इसमें ही मिटटी डलवाने के बाद मैं और मेरा भाई दोनों लोग ट्रेनिंग करेंगे।"

बता दें कि शमी ने अपने तेज गेंदबाजी से पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। टीम इंडिया के लिए वो अभी तक 49 टेस्ट मैच, 77 वनडे और 11 टी 20 मैच खेल चुके हैं। ऐसे में क्रिकेट की वापसी के साथ शमी कब अपनी गेंदों का जलवा मैदान में दोबारा दिखाते हैं इसका सभी फैंस को इंतज़ार रहेगा।

( Input with IndiaTV Sports Correspondent Vaibhav Bhola )

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X