Friday, April 19, 2024
Advertisement

हार्दिक पंड्या ने रिकी पोंटिंग को किया याद, कहा- ' मुंबई इंडियंस में बच्चे की तरह रखते थे मेरा ख्याल'

पांड्या ने कहा पोंटिंग ने उन्हें टीम में एक बच्चे की तरह संभाला और उनके खेल को सुधारने में उनका बहुत ही अधिक योगदान रहा है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2020 14:20 IST
hardik pandya, pandya cricbuzz interview, pandya harsha bhogle interview, pandya mumbai indians, ipl- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/PTI Hardik Pandya and Ricky Ponting 

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन फ्रेंचाइजी के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने टीम के पूर्व कोच रिकी पोंटिंग की जमकर तारीफ की है। क्रिकबज से खास बातचीत के दौरान पांड्या ने कहा पोंटिंग ने उन्हें टीम में एक बच्चे की तरह संभाला और उनके खेल को सुधारने में उनका बहुत ही अधिक योगदान रहा है। हार्दिक पांड्या साल 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे।

हार्दिक ने कहा, "पोटिग ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने मेरा सबसे अच्छा ख्याल रखा था। वह मुझे बच्चे की तरह संभालते थे। मुझे लगता था कि वह मेरे पिता समान हैं।"

उन्होंने कहा, "पोंटिंग ने मुझे काफी सारी चीजें बताई, उन्होंने मुझे स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने मुझे मानसिकता के बारे में बताया, कि आप कितने मजबूत हो सकते हो। 2015 में नए खिलाड़ी के तौर पर मैं होर्डिग्स के पास बैठा करता था। पोंटिंग मेरे पास बैठा करते थे और बात किया करते थे। इन सभी बातों से मैंने काफी कुछ सीखा।"

यह भी पढ़ें- क्रिकेट के इस फॉर्मेट से कुछ समय के लिए खुद को दूर रखना चाहते हैं हार्दिक पांड्या

पांड्या ने अपनी टीम के साथी जसप्रीत बुमराह के बारे में भी बात की और बताया कि वह अकेला रहना पसंद करते हैं। यह दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम में भी एक साथ खेलते हैं।

पांड्या ने कहा, "जस्सी (बुमराह) अलग तरह के इंसान हैं। वह शांत रहते हैं लेकिन उन्हें अकेले रहना पसंद है। अगर उन्हें किसी से बात करनी है तो वह बात शुरू करेंगे। अगर मैं कोशिश भी करूं तो मैं उनके जैसा नहीं बना सकता। वह काफी जानकारी रखते हैं। अच्छे से बात करते हैं। बोलने से पहले 20 बार सोचते हैं, लेकिन वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ रहना मुझे पसंद है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement