Friday, May 03, 2024
Advertisement

पिछले 12 साल से मैदान में कोहली को दुश्मन मानता आ रहा है ये बांग्लादेशी गेंदबाज

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने विराट कोहली से होने वाली अपनी तकरार के बारे में बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 10, 2020 21:26 IST
Virat Kohli and Rubel Hossain- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli and Rubel Hossain

ढाका| भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूरी दुनिया में अपनी बल्ल्लेबाज का दबदबा बना रखा है। जिसके चलते तमाम गेंदबाज उन्हें आउट करना चाहते हैं और इस तरह दो खिलाड़ियों के बीच गेंद और बल्ले की शानदार जंग देखने को मिलती है। जैसे की पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के सामने विराट कोहली को तमाम क्रिकेट फैंस देखना चाहते हैं। इसी तरह बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने भी कोहली से अपनी जंग के बारे में बताया है।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने कहा है कि उनके और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच की तकरार पिछले 10 साल से ज्यादा अंडर-19 के समय से हैं। जबकि रुबेल और कोहली के बीच वनडे विश्व कप-2011 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार तकरार चलती रहती है।

रुबेल ने बीडीक्रिकटाइम डॉट कॉम के फेजबुक पेज पर लाइव सेशन में अपनी टीम के साथी तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद से बात करते हुए कहा, "मैं विराट के साथ अंडर-19 में खेला हूं। तब से ही मेरे और उनके बीच में तकरार चलती रहती है। अंडर-19 के दिनों में वह काफी स्लेजिंग करते थे। अब वह ज्यादा नहीं करते।"

रुबेल ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका में एक मैच चल रहा था। वो त्रिकोणिय सीरीज थी। वह काफी ज्यादा स्लेजिंग कर रहे थे। हमारे बल्लेबाजों को गालियां दे रहे थे। हम जानते हैं कि ऐसा होता है।"

ये भी पढ़ें : इरफ़ान पठान और सुरेश रैना के विदेशी लीग में खेलने की मांग पर बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा, "हम दोनों के बीच कहा-सुनी हुई और अंपायर बीच में आए।"

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्व कप जीता था। जिसके बाद से कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और लगातार अपने खेल को बेहतर करते हुए आज वो दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिने जाने लगे हैं।

रुबेल और कोहली इंग्लैंड में 2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप में भी आमने-सामने हुए थे। भारत ने उस मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया था। रुबेल ने कोहली को 26 के निजी स्कोर पर आउट किया था। इस तरह विराट कोहली और रूबेल के बीच गेंद और बल्ले से तकरार आज तक जारी है।

यह भी पढ़ें- बिना फैंस भारत के खिलाफ सीरीज खेलने से ऑस्ट्रेलिया को होगा फायदा, ख्वाजा ने बताई ये वजह

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के खेलों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते बीसीसीआई ने भी आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में होने वाले  टी20 विश्वकप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट की वापसी कब होती है इस पर सभी की निगाहें जमी हुई हैं।

( With Input Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement