Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने की पुकोवस्की के मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के तरीके की तारीफ

पुकोवस्की 2018 में ही टेस्ट टीम में जगह बनाने के काफी करीब थे, लेकिन मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्होंने खेल से ब्रेक ले लिया था।  

IANS Reported by: IANS
Published on: November 15, 2020 21:48 IST
Former Australian captain praises Will Pucovski way of dealing with mental health- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Former Australian captain praises Will Pucovski way of dealing with mental health

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की के मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के तरीके की तारीफ की है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज कोवस्की को 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह मिली है। वह टीम में शामिल किए गए पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों में हैं। उन्होंने शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जमा कर अंतिम-11 में अपना दावा मजबूत किया है।

पुकोवस्की 2018 में ही टेस्ट टीम में जगह बनाने के काफी करीब थे, लेकिन मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्होंने खेल से ब्रेक ले लिया था।

ये भी पढ़ें - भारतीय टीम के लिए राहत की खबर, सिडनी में पिछले एक सप्ताह में कोई कोविड मामला नहीं

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने टेलर के हवाले से कहा, "वह इसे लेकर खुले हैं और ईमानदार भी रहे हैं, जोकि हमेशा आसान नहीं होता है। मेरा मतलब उन पक्षों को लेकर जो मैंने खेल में देखे हैं और वो कमजोरी के संकेत के रूप में देखे गए हैं। अब यह वास्तव में ताकत के संकेत के रूप में देखा जाता है। मैं खेल के मानसिक पक्ष को नहीं संभाल रहा हूं, जैसा कि मैं चाहता हूं। मुझे इसकी चिंता हो रही है। मुझे खेल में आनंद नहीं आ रहा है।"

टेलर ने साथ ही कि पुकोवस्कर का खुलापन अन्य युवा क्रिकेटरों के लिए एक उदाहरण है।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि इन मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों के साथ उनके खुलेपन और पारदर्शिता ने उनकी मदद की है, जोकि युवा क्रिकेटरों के लिए एक उदाहरण है।"

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ सीरीज से पहले अपनी पत्नी के साथ WBBL में वक्त बिताएंगे मिशेल स्टार्क

पूर्व बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि जो बर्न्‍स की जगह पुकोवस्की को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

टेलर ने कहा, " मैं जो बर्न्‍स की जगह पुकोवस्की को टीम में रखना पसंद करूंगा। टेस्ट क्रिकेट में बर्न्‍स का औसत 38 का है। वह आस्ट्रेलिया के अच्छे खिलाड़ी है, लेकिन बेहतरीन नहीं। पुकोवस्की खुद भी कह चुके हैं कि वह तैयार है। उन्होंने दो दोहरे शतक लगाए हैं। जब वह लय में हैं तभी उनका चयन भी होना चाहिए। उनके पास अगले दशक का शानदार खिलाड़ी बनने की क्षमता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement