Sunday, May 05, 2024
Advertisement

धोनी से लेकर विराट कोहली की कप्तानी पर पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

टीम के साथ अपने कार्यकाल के बाद प्रसाद ने कहा कि एमएस धोनी से विराट कोहली तक का संक्रमण काल उनकी टीम के लिए बहुत संतोषजनक था।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2020 14:13 IST
Former selector MSK Prasad made a big statement on the captaincy of Dhoni to Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Former selector MSK Prasad made a big statement on the captaincy of Dhoni to Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल कुछ ही दिनों पहले समाप्त हुआ है। नवगठित बीसीसीआई के सीएसी सदस्य मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाईक ने पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में चुना। चयनकर्ता के रूप में अपने 5 साल के लंबे कार्यकाल के दौरान प्रसाद ने तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम को पुर्नोत्थान दिया।

टीम के साथ अपने कार्यकाल के बाद प्रसाद ने कहा कि एमएस धोनी से विराट कोहली तक का संक्रमण काल उनकी टीम के लिए बहुत संतोषजनक था।

प्रसाद ने कहा मिड डे से कहा "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मेरे सहकर्मी और मैं इस बात पर गर्व कर सकते हैं कि हमने धोनी से विराट तक संक्रमण काल को सफलतापूर्वक देखा है।"

उन्होंने आगे कहा “एक बार माही ने अपना [कप्तानी] कार्यकाल पूरा कर लिया, हमें किसी ऐसे व्यक्ति को देखना था जो उन जूतों में कदम रख सके। हम चाहते थे कि यह आसानी से हो। विराट के पदभार संभालते ही हम तीनों प्रारूपों में नंबर 1 रैंकिंग पर पहुंच गए। इसने मुझे सबसे बड़ी संतुष्टि दी।"

साथ ही प्रसाद ने कहा "मैं वास्तव में कोई अस्पष्टता नहीं देखता। एमएस अपने भविष्य के बारे में स्पष्ट है जो उन्होंने मुझे और टीम प्रबंधन को व्यक्त किया। मैं विवरणों का खुलासा नहीं कर सकता क्योंकि यह गोपनीय है। यह सबसे अच्छा है कि हमारे बीच [चयन समिति और टीम प्रबंधन] जो भी चर्चा और साझा की जाती है, वह वहीं रहे।"

बहुत सारे बेहतरीन चयन हैं, जिनके बारे में हम बात कर सकते हैं जैसे हम जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की तरह टेस्ट टीम में आने की बात कर सकते हैं। कहीं से, हम ऋषभ पंत को ले आए। वह कहीं भी सुर्खियों में नहीं था। हमने उसे भारत के 'ए' टूर के माध्यम से तैयार किया। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि वह इतना अच्छा करेंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement