1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 4 दिवसीय टेस्ट को मिसबाह ने गेंदबाजों के लिए बताया खतरा, कहा- बढ़ेगा चोटिल होने का जोखिम

4 दिवसीय टेस्ट को मिसबाह ने गेंदबाजों के लिए बताया खतरा, कहा- बढ़ेगा चोटिल होने का जोखिम

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने चेताया कि अगर टेस्ट मैच को चार दिवसीय कर दिया जाता है तो तेज गेंदबाजों की चोटों का जोखिम भी बढ़ जायेगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 11, 2020 18:21 IST
4 दिवसीय टेस्ट को...- India TV
Image Source : AP IMAGE 4 दिवसीय टेस्ट को मिसबाह ने गेंदबाजों के लिए बताया खतरा, कहा- बढ़ेगा चोटिल होने का जोखिम

कराची। पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने चेताया कि अगर टेस्ट मैच को चार दिवसीय कर दिया जाता है तो तेज गेंदबाजों की चोटों का जोखिम भी बढ़ जायेगा। इस तरह वह भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गये जिन्होंने आईसीसी के पारंपरिक प्रारूप में छेड़छाड़ के प्रस्ताव का विरोध किया था।

मिसबाह ने पीसीबी की वेबसाइट पर जारी वीडियो में कहा, ‘‘एक तेज गेंदबाज अब एक पारी में आमतौर पर 17 से 18 ओवर तक गेंदबाजी करता है लेकिन अगर चार दिन का टेस्ट हो जायेगा तो उसके ऊपर गेंदबाजी का भार बढ़ जायेगा जो 20 से 25 ओवर तक हो जायेगा। इससे उसके चोटिल होने का जोखिम बढ़ जायेगा और सबसे अहम बात ज्यादा ओवर गेंदबाजी करने से उसकी गेंदबाजी की धार भी कम हो जायेगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लोग मिशेल स्टार्क, नसीम शाह, कमिंस, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों को पूरी रफ्तार में गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। अगर उन्हें ज्यादा ओवर गेंदबाजी करनी होगी तो उनकी रफ्तार में कमी आयेगी।’’ भारतीय कप्तान विराट कोहली, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ इस प्रस्ताव का विरोध कर चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13