Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जब गौतम गंभीर ने MS Dhoni के साथ जमीन पर सोकर बिताई थी रात, याद किए वो पुराने पल

गंभीर ने बताया कि करियर की शुरुआत में उन्होंने धोनी के साथ लगभग 1 महीने तक रूम शेयर किया था और इस दौरान वो दोनों जमीन पर भी सोए थे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 12, 2020 12:24 IST
Gautam Gambhir Remember When He And MS Dhoni spent nights sleeping on the Floor- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Gautam Gambhir Remember When He And MS Dhoni spent nights sleeping on the Floor

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को उनके कूल अंदाज के लिए जाना जाता है। इस वजह से क्रिकेट की दुनिया में वो कैप्टन कूल के नाम से भी मशहूर हैं। धोनी की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में होती है। धोनी ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत को नंबर एक पर पहुंचाने के साथ-साथ 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जैसे कई खिताब जिताए हैं।

धोनी जब कप्तान हुआ करते थे तो टीम के साथी खिलाड़ियों के लिए उनके रूम के दरवाजे हमेशा खुले रहते थे। खिलाड़ी जब भी मन करे उनसे बात करने के लिए जा सकता था, लेकिन कभी किसी खिलाड़ी ने यह नहीं बताय कि उसने धोनी के साथ रूम शेयर किया है। 

कप्तान बनने के बाद भले ही धोनी ने किसी खिलाड़ी के साथ रूम साझा नहीं किया हो, लेकिन करियर की शुरुआत में उन्होंने ऐसा किया था और इसका खुलासा हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने किया है।

ये भी पढ़ें - 'यह 2018 जितना आसान नहीं होगा', ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले सौरव गांगुली ने विराट कोहली को चेताया

गंभीर ने बताया कि करियर की शुरुआत में उन्होंने धोनी के साथ लगभग 1 महीने तक रूम शेयर किया था और इस दौरान वो दोनों जमीन पर भी सोए थे।

स्टार स्पोर्ट्स एक शो पर गंभीर ने इस पल को याद करते हुए कहा "हम एक महीने से अधिक समय तक रूममेट थे और इस दौरान हम बालों के बारे में ही बात किया करते थे क्योंकि उस समय धोनी के बाल काफी लंबे थे। हम बात किया करते थे कि वो कैसे अपने बालों और बाकी चीजों को मैनटेन करता है।"

गंभीर ने इसी के साथ बताया कि उन्हें पहले हफ्ते में धोनी के साथ जो रूम मिला था वो काफी छोटा था। उस रूम को बड़ा बनाने के लिए उन्होंने बैड को कमरे सेस बाहर निकाल दिया था और बाद में दोनों खिलाड़ी जमीन पर ही सोया करते थे।

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को दिखाई हरी झंडी, लेकिन रखी यह शर्त!

गंभीर ने कहा "मुझे याद है एक बार हम जमीन पर भी सोए थे क्योंकि पहले हफ्ते में हमें जो कमरा मिला था वो काफी छोटा था। हम उसे बड़ा करने के बारे में बात किया करते थे। तब हमने कमरे से बैड को बाहर कर दिया और हम जमीन पर सोने लगे। वह शानदार लम्हें थे।"

इसी के साथ गंभीर ने बताया कि आप एक व्यक्ति के बारे में सबसे ज्यादा तब ही जान सकते हो जब आप उसके साथ रूम शेयर करो। गंभीर इससे पहले धोनी के साथ केनिया और इंडिया ए के जिम्बाब्वे दौरे पर भी गए थे, लेकिन तब वह धोनी को इतना जान नहीं पाए थे।

गंभीर ने बताया "हम दोनों युवा थे, धोनी ने उसी समय खेलना शुरू किया था। हम केनिया एक साथ गए, इंडिया ए के जिम्बाब्वे दौरे पर हमने एक साथ काफी समय बिताया। लेकिन जब आप किसी के साथ एक महीने तक रूम शेयर करते हो तब आप उसके बारे में सबसे ज्यादा जान सकते हो।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement