Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को दिखाई हरी झंडी, लेकिन रखी यह शर्त!

गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्वारेन्टाइन के समय में कटौती करने को कहा है। वह नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और दो सप्ताह के लिए होटल के कमरों में जाकर बैठ जाएं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 12, 2020 9:50 IST
Sourav Ganguly gave a green signal to India's tour of Australia 2020, but kept this condition!- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly gave a green signal to India's tour of Australia 2020, but kept this condition!

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां उन्हें चार मैच की टेस्ट सीरीज के अलावा टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है। पिछली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया गया था तो वहां इतिहास रच कर आया था। भारत ने मेजबानों को 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रचा था। इस बार कोरोनावायरस के कहर की वजह से यह दौरा थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा था, लेकिन हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस दौरे को हरी झंडी दिखा दी है। मगर इसके लिए उन्होंने एक शर्त भी रखी है।

सौरव गांगुली ने इस दौरे पर भारतीय टीम के क्वारेन्टाइन के समय में कटौती करने को कहा है। गांगुली का कहना है कि वह नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और दो सप्ताह के लिए होटल के कमरों में जाकर बैठ जाएं।

इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने इस दौरे की पुष्टि करते हुए कहा 'हां, हां, हमने इस दौरे की मंजूरी दे दी है। दिसंबर में हम वहां आएंगे। हमें बस यह उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन के दिनों को वहां कुछ कम किया जाएगा।'

ये भी पढ़ें - अगर ऐसा नहीं हुआ तो अपने इंटरनेशनल करियर के दो से तीन साल खो सकते हैं विराट कोहली - टॉम मूडी

गांगुली ने आगे कहा कि 'क्योंकि हम यह नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और दो सप्ताह के लिए होटल के कमरों में जाकर बैठ जाएं। यह बहुत-बहुत कष्टकारी और निराशाजनक होगा।'

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने कोरोनावायरस पर थोड़ा नियंत्रण पा लिया है जिस वजह से गांगुली ने इस दौरे पर जाने की इजाजत दी है। बता दें, न्यूजीलैंड जहां कोरोना मुक्त हो गया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया में भी इस महामारी के कम ही केस है। हालांकि पिछले दिनों मेलबर्न में केस बढ़े थे, लेकिन आने वाले समय में उस पर भी काबू पा लिया जाएगा।

गांगुली ने कहा 'और जैसा मैंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मेलबर्न को छोड़कर बेहद अच्छी स्थिति में हैं। इसी को ध्यान में रखकर हम वहां का दौरा कर रहे हैं और उम्मीद करता हूं कि क्वारंटीन के दिन कम होंगे और हम क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे।'

ये भी पढ़ें - जेसन रॉय की नजर में कोहली या स्मिथ नहीं बल्कि ये है मौजूदा समय का बेस्ट बैट्समैन

बता दें, कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए हर देश हेल्थ प्रोटोकॉल फॉलो रहा है। इस प्रोटोकॉल के अनुसार विदेशी नागरिक और विदेश से आए अपने नागरिक को 14 दिन क्वारेन्टाइन का समय पूरा करने के बाद भी देश में घुसने की इजाजत दी जाएगी।

हाल ही में जब वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड पहुंची थी तो उन्होंने भी इतने ही दिनों का क्वारेन्टाइन किया था और अब पाकिस्तान भी ऐसा कर रही है। अब यह देखना होगा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत की इस शर्त को कैसे पूरा करता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement