Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'यह 2018 जितना आसान नहीं होगा', ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले सौरव गांगुली ने विराट कोहली को चेताया

गांगुली ने कहा "यह काफी कठिन सीरीज होने वाली है। यह बिल्कुल वैसा नहीं होने वाला जब हम 2018 में वहां गए थे। ऑस्ट्रेलिया अब एक मजबूत टीम बन चुकी है, लेकिन हमारी टीम भी अच्छी है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 12, 2020 10:46 IST
Sourav Ganguly warns Virat Kohli ahead of Australia tour 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI Sourav Ganguly warns Virat Kohli ahead of Australia tour 2020

इस साल के अंत में भारत के होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हरी झंडी दिखा दी है, लेकिन उनका मानना है कि इस बार भारतीय टीम के लिए यह दौरा 2018 जितना आसान नहीं होगा। पिछली बार जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो वह मेजबानों को स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में 2-1 से टेस्ट सीरीज में मात देने में सफल रही थी। गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम अब पहले से ज्यादा मजबूत हो गई है।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बात करते हुए कहा "यह काफी कठिन सीरीज होने वाली है। यह बिल्कुल वैसा नहीं होने वाला जब हम 2018 में वहां गए थे। ऑस्ट्रेलिया अब एक मजबूत टीम बन चुकी है, लेकिन हमारी टीम भी अच्छी है। हमारे पास बल्लेबाजी है, हमारे पास गेंदबाजी है।"

गांगुली ने इसी के साथ बताया कि उनकी विराट कोहली से इस दौरे के बारे में बात हुई थी और इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को चीफ कहकर भी पुकारा था।

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को दिखाई हरी झंडी, लेकिन रखी यह शर्त!

गांगुली ने इस बातचीत के बारे में बताते हुए कहा "मैंने विराट कोहली से कहा कि चीफ मेरे पास आपके लिए जबरदस्त सम्मान है और उतना ही सम्मान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के लिए भी है।"

गांगुली ने आगे कहा "मैंने कहा क्योंकि आप विराट कोहली हो और आपका स्टेंडर्ड ऊंचा है। जब आप खेलने जाते हो, अपनी टीम के साथ चलते हो तो मैं टीवी पर आपको देखता हूं और ये उम्मीद करता हूं कि आप ऑस्ट्रेलिया में अच्छा खेलें। मैं आपसे जीतने की उम्मीद करता हूं। तो मेरे लिए सब यही है क्योंकि आपने स्टेंडर्ड सेट किए है। ऐसा किसी और ने नहीं किया है। इस वजह से आपको अपने स्टेंडर्ड पर खरा उतरना होगा।"

ये भी पढ़ें - अगर ऐसा नहीं हुआ तो अपने इंटरनेशनल करियर के दो से तीन साल खो सकते हैं विराट कोहली - टॉम मूडी

गांगुली ने इसी के साथ बताया कि है कि अगर आपको विदेशी धरती पर जीतना है तो अच्छी बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। गांगुली ने कहा "हमें बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी। आप विदेशी सर्वश्रेष्ठ टीम को जानते हैं वो अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। हम घर से बाहर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान में इसलिए सफल थे क्योंकि हम टेस्ट मैच में वहां 400, 500 और 600 रन बनाते थे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement